Corona के सवाल ने बनाया मेक्सिको की एंड्रिया मेजा को Miss Universe

 
Corona के सवाल ने बनाया मेक्सिको की एंड्रिया मेजा को Miss Universe

नई दिल्ली : मिस यूनिवर्स की 69वीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विजेता का एलान हो चुका है। मिस मैक्सिको एंड्रिया मेज़ा ने 69वां मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है, जिन्हें ये खिताब साउथ की मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स जॉजिबिनी तुंजी ने दिया। बता दें कि मिस यूनिवर्स का ये इवेंट फ्लोरिडा में आयोजित हुआ था। एंड्रिया के नाम की घोषणा के साथ ही मंच का पूरा माहौल बदल गया और अपना नाम सुनते ही एंड्रिया बहुत एक्साइटेड भी हो गईं। इतना ही नहीं इस दौरान एंड्रिया मेज़ा बेहद खूबसूरत भी लग रही थीं।

वहीं ब्राजिल की Julia Gama फर्स्ट रनरअप रहीं। जबकि पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं। आपको बता दें कि इस इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही Adline Castelino थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की Kiimberly Perez फोर्थ रनरअप बनीं। वहीं भारत की तरफ से ताज की दावेदारी कर रही 22 वर्षीय एडलिन कास्टलिनो टॉप 5 में अपनी जगह बना पाईं। वो इस रेस से बाहर हो गईं और इसी के साथ भारत की एडलिन कास्टलिनो का मिस यूनिवर्स का ताज पाने का सपना टूट गया। इस समारोह का ग्रैंड फिनाले फ्लोरिडा के सेमिनोल हार्ड रॉक होटल एंड कसीनो में आयोजित किया गया। 


प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा कि, 'मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता जिससे लोगों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती'।



फाइनल स्टेटमेंट में मेजा ने ब्यूटी स्टैंडर्ड के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि, 'हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां ज्यादा से ज्यादा आधुनिकता आ रही है। हम समाज के रूप में जितने आगे बढ़े हैं हमारी रुढ़िवादिता भी इसके साथ बढ़ गई है। आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। कभी किसी को ये अनुमति ना दें कि वो ये सोचे कि आप कुछ भी नहीं है'। बता दें कि साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका की जोजीबिनी तुंजी मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने वाली पहली अश्वेत महिला थीं।
 

From around the web