कोरोना वैक्सीन: PM मोदी को सबसे पहले लगेगा वैक्सीन !

 

पटना: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1,04,13,417 हो गए, जिनमें से 1,00,37,398 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन तैयार है और ड्राई रन भी चल रहा हैं। ड्राई रन के साथ ही कोरोना वैक्सीन को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कोरोना वैक्सीन को लेकर सबसे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बयान दिया और वैक्सीन लगवाने से इनकार किया था। जिसके बाद से सियासत और तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन लगवाने की मांग की है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका लगवा लें, उसके बाद हम भी वैक्सीन लगवा लेंगे, इसमें क्या दिक्कत है। तेजप्रताप यादव ने हालांकि वैक्सीन आने को अच्छी बात बताया। कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले टीका लगवाने की मांग कर चुके हैं। इस बीच, कोरोना वैक्सीन को लेकर बिहार में शुक्रवार को दूसरी बार ड्राई रन चल रहा है। राज्य के सभी जिलों में ड्राई रन चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना टीकाकरण को लेकर बिहार पूरी तरह तैयार है।

बता दें की  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 18,139 नए मामले सामने आए। वहीं 234 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,50,570 हो गई. आंकड़ों के अनुसार 1,00,37,398 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद, देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.39 प्रतिशत हो गई। वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। 

From around the web