पाकिस्तान से चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस !, BJP नेता संबित पत्रा का बड़ा हमला

 

नई दिल्ली : “पाकिस्तान से चुनाव लड़ने की तैयारी में है कांग्रेस”, ये कहना है बीजेपी नेता संबित पात्रा का। उन्होंने कहा कि अक्सर कांग्रेस के नेता ऐसा बयान देते है, जिससे वो भारत में नहीं पाकिस्तान में हो और पाकिस्तान से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता संबित पात्रा का यह बयान उस समय आया हैं, जब इससे पहसे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारत में डर का माहौल बनाने को कहा। शशि ने कहा था कि, "भारत में एक दूसरे से डर का माहौल बनाया जाता है। मुझे नहीं पता कि आप लोगों में से कितनों ने वो व्हाट्सएप वीडियो देखे हैं जिनमें चीनी लोगों या उनके जैसे दिखने वाले लोगों के साथ पश्चिमी देशों में जगह-जगह जैसे सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट में भेदभाव होता है सिर्फ इसलिए कि वो चीनी लोगों जैसे दिखते हैं।"

शशि थरूर ने आगे कहा कि, ''भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं। इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हम भारत में लड़ाई लड़ रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि, ''ये भेदभाव कोरोना महामारी के दौरान भी देखा गया। जब तब्लीगी जमात का मुद्दा उठा। पहले लॉकडाउन से ठीक पहले तब्लीगी जमात के लोग जमा हुए थे और ये लोग जब अपने राज्यों में लौटे तो कोरोना का संक्रमण बढ़ा। इस घटना को भारत के मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया। "

आपको बता दें कि शशि के इस बयान पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने बड़ा हमला किया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता जिस तरह के बयान देते हैं उससे ऐसा लगता है जैसे वह पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शशि का यह बयान देश की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला है, क्योंकि उन्होंने यह बयान उस पाकिस्तान के सामने दिया है जो अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज़ नहीं आता।

पात्रा ने कहा कि जब से मैंने शशि थरूर का बयान सुना है, यह विश्वास नहीं हो रहा कि आखिर भारत का एक सांसद ऐसा बयान कैसे दे सकता है। उन्होंने कहा कि शशि थरूर को राहुल गांधी और सोनिया गांधी का राइट हैंड कहा जाता है और थरूर ने अपने बयान से भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है।

इसके साथ ही संबित ने शशि थरूर को धिक्कारते हुए कहा कि उनके बयान पर धिक्कार है। आखिर उत्तर पूर्व भारत के लोगों के बारे में पाकिस्तान में चर्चा करने की जरूरत ही क्या थी? वहीं उन्होंने थरूर के तब्लीगी जमात को लेकर दिए गए बयान पर हमलावर होते हुए कहा कि शशि थरूर ने अपने बयान में तब्लीगी जमात का जिक्र करते हुए भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। बता दें शशि थरूर ने अपने बयान में तब्लीगी जमात का जिक्र करते हुए भारत में मुसलमानों के लिए खराब हालातों की भी बात कही थी।

संबित पात्रा ने कहा, "राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और शशि थरूर क्या आपने कभी पाकिस्तान से पूछा कि वो वहां पर अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ कैसा बर्ताव करते हैं।" आपको बता दें कि अपने इस बयान के दौरान संबित पात्रा ने इसे बिहार चुनाव से भी जोड़ दिया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर घृणा करने का आरोप लगाया। अब देखना यह है कि बीजेपी नेता संबित पात्रा के इस बयान के बाद कांग्रेस का कौन सा बयान सामने आता है।

From around the web