बड़ी खबर : रूस की सत्ता संभाल रहे पुतिन छोड़ सकते है राष्ट्रपति का पद, हैं इस गंभीर बीमारी से संक्रमित

 

नई दिल्ली : 21 सालों तक रूस के राष्ट्रपति पद पर रहने वाले व्लादिमीर पुतिन अगले साल इस पद को छोड़ सकते है, जिससे अब ये कयास लगना शुरू हो गया कि रूस का नया राष्ट्रपति कौन होगा?  क्या उनके ही परिवार का कोई सदस्य या कोई अलग। हालांकि अभी तक आएं खबरों के अनुसार पुतिन इस मूड में नहीं है, की वो राष्ट्रपति पद को छोड़ते नजर आएं।

खबरों की मानें तो पुतिन की 37 साल की गर्लफ्रेंड एलिना काबेवा और उनकी दो बेटियां 35 साल की मारिया वोर्त्सोवा और 34 साल की कतेरीना तिखोनोवा राष्ट्रपति का पद छोड़ने के लिए उनपर दबाव बना रही हैं। क्योंकि वो पार्किसंस जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित है।

मॉस्‍को के राजनीति विज्ञानी वलेरी सोलोवेई ने बताया कि पुतिन अगले साल जनवरी में किसी और को सत्ता सौंप सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि संभवत: पुतिन पार्किसंस से जूझ रहे हैं और हालिया फुटेज में उनकी इस बीमारी के लक्षण दिखाई दिए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में सामने आई वीडियो में पुतिन अपने पैरों को लगातार हिलाते हुए दिखाई दिए थे। वहीं एक फुटेज में पुतिन अपनी उंगलियों को भी चटकाते हुए दिखाई दिए। बता दें कि इस फोटो में पुतिन अपने हाथ में एक कप भी पकड़ा हुए थे, जिसमें कुछ दवाईयां थीं।

गौरतलब है कि पहले रूस में राष्ट्रपति का कार्यकाल अमेरिका की ही भांति 4 सालों का था, जिसे बढ़ाकर बाद में 6 साल कर दिया गया। वहीं पुतिन अपना चौथा कार्यकाल पूरा होने के बाद संवैधानिक बाध्यताओं के कारण 2024 में राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ सकते।

From around the web