पाकिस्तान के एक मदरसे में हुआ बड़ा धमाका, 7 की मौत, 70 घायल

 

नई दिल्ली : आतंकियों का पनाहगार बना देश पाकिस्तान आज खुद एक टाइम बम से थर्रा गया है। जिसमें तकरीबन 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 70 लोग घायल भी हुए। आपको बता दें कि यह धमाका पाकिस्तान के पेशावर के एक मदरसे में हुआ है। जिसमें कई घायल लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

खबरों की मानें को इस ब्लास्ट में करीब 19 बच्चे घायल हुए हैं। खैबर पख्तूनख्वा की पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शुरूआती जांच में यह पता चला है कि इस घटना को अंजाम एक बैग में टाइम बम लगाकर दिया गया है।

सूत्रों की मानें तो इस घटना को जिस वक्त अंजाम दिया गया था, उस वक्त मदरसे में कक्षाएं चल रहीं थीं। इस कारण इस हादसे में घायल होने वाले अधिकतर टीचर्स और बच्चे हैं। फिलहाल घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस और राहत कार्यों के लिए टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई हैं।



मीडिया से बातचीत में पेशावर के सीनियर सुपरिटेंडेंट ऑफ़ पुलिस मंसूर अमन ने बताया कि धमाके की वजह नहीं पता लग पाई है लेकिन शुरूआती जांच में इसके गैस एक्स्प्लोशन होने के सबूत नहीं मिले हैं। घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद आसिम ने बताया कि 70 से ज्यादा घायल लाए गए हैं जिनमें बच्चे अधिक हैं। असीम ने बताया कि अस्‍पताल में आपातकाल की घोषणा की गई है।

एसएसपी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक विस्‍फोट में आईईडी का इस्‍तेमाल किया गया है। उन्‍होंने कहा, 'इस विस्फोट में 5 किलो विस्‍फोटक का इस्‍तेमाल किया गया है।' पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने भी खैबर पख्‍तूनख्‍वा इलाके में विस्‍फोट हुआ था जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी।

From around the web