AMERICA: चुनाव परिणाम से पहले ही सुप्रीम कोर्ट जाएंगे ट्रंप, पूछा कि आधी रात को...

 

नई दिल्ली : अमेरिकी सीनेट चुनाव को लेकर बीते हुए तकरीबन 24 घंटे हो चुंके है, जिसकी गिनती 4 नवंबर को शुरू होगी। आपको बता दें कि इस चुनाव परिणाम से पहले ही ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट जानें की बात कही है। ट्रंप ने कहा कि साफ कहूं, तो हम चुनाव जीत चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने वोटों की गिनती में धांधली का भी आरोप लगाया और पूछा कि आधी रात को पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती क्यों हो रही है।

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को संबोधित करते हुए चुनावों में अपनी जीत का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि साफ कहूं तो हमने चुनाव जीत लिया है। इस दौरान ट्रंप ने जो बाइडेन पर वोटों की गिनती में धांधली करने का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि रातभर गिनती को लेकर अब हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने सवाल किया कि पेंसिलवेनिया में रात भर वोटों की गिनती क्यों चल रही है?

ट्रंप ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि हम टेक्सस, जॉर्जिया, नॉर्थ कौरोलिना जीत गए हैं। हमें उम्मीद के मुताबिक जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम मिशिगन जीत रहे हैं। असाधारण नतीजे आने वाले हैं। ट्रंप ने कहा कि हम पेंसिलवेनिया भी जीत रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि हम बड़े जश्न की तैयारी कर रहे हैं, हम सब कुछ जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव का नतीजा आश्चर्यजनक होगा। जैसी उम्मीद कर रहे हैं, वैसी ही जीत मिलेगी।

वहीं उन्होंने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन पर निशाना साधते हुए कहा कि वो हार रहे हैं, इसलिए कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि फिलहाल ट्रंप के आरोपों के बाद पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती रोक दी गई है।

From around the web