Jodhpur में ढही निर्माणाधीन इमारत की दीवार, 8 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

राजस्थान के जोधपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। यहां जोधपुर में फैक्ट्री की दीवार ढहने से 8 लोगों की जान चली गई। वहीं कई लोगों के दीवार के मलबे के नीचे दबे होने की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि मलबे में दबे कई लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। 8 लोगों की इस घटना में मरने की पुष्टि प्रशासन की ओर से की जा चुकी है।

बता दें, पूरा मामला जोधपुर से बासनी थाना क्षेत्र का है। जहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार ढह गई। अचानक दीवार ढहने के कारण तकरीबन 10 से 12 लोग इसके मलबे में दब गए। वहीं जब इस घटना की सूचना पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को लगी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया।

दूसरी ओर इस मामले में जोधपुर संभागीय आयुक्त डॉ समित शर्मा ने 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है। तो वहीं कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। राजस्थान में फैक्ट्री की दीवार गिरने मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही राजस्थान सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रूपए के मुआवजे का भी ऐलान किया गया है।

आपको बता दें, इस मामले में पुलिस ने देर रात दो लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी घटना पर दुख जताया है साथ ही ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की है।

From around the web