सुनक ने जी-20 के आखिरी दिन की गतिविधियों की सूची साझा की, मोदी को दिया धन्यवाद

लंदन, 17 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जी-7 व नाटो देशों के प्रमुखों सहित दुनिया के अन्य नेताओं के साथ बैठक के अंतिम दिन अपनी व्यस्त गतिविधियों को साझा किया।
 
सुनक ने जी-20 के आखिरी दिन की गतिविधियों की सूची साझा की, मोदी को दिया धन्यवाद
सुनक ने जी-20 के आखिरी दिन की गतिविधियों की सूची साझा की, मोदी को दिया धन्यवाद लंदन, 17 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जी-7 व नाटो देशों के प्रमुखों सहित दुनिया के अन्य नेताओं के साथ बैठक के अंतिम दिन अपनी व्यस्त गतिविधियों को साझा किया।

उन्होंने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा, जी20 शिखर सम्मेलन में व्यस्त अंतिम दिन दुनिया के नेताओं से मिल रहे हैं।

राष्ट्रपति बाइडेन के साथ सकारात्मक बैठक, हमारे मजबूत संबंध महत्वपूर्ण हैं, विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण आर्थिक समय को देखते हुए दुनिया वर्तमान में सामना कर रही है।

उन्होंने कहा, मैं (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन की क्रूरता के आर्थिक परिणामों को दूर करने के लिए अमेरिका जैसे सहयोगियों के साथ काम करूंगा।

सुनक ने आगे कहा कि राष्ट्रपति (एसआईसी) मोदी के साथ मेरी मुलाकात के दौरान मैंने उन्हें धन्यवाद दिया, क्योंकि जब मुझे प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया, मुझे भारतीय लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

उन्होंने कहा, मैं अगले साल भारत में होने वाले जी20 से पहले व्यापार और जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

यूके के नेता ने कहा कि उन्होंने रूस की निंदा करने और यूक्रेन और यूक्रेनी लोगों के लिए हमारे दृढ़ समर्थन की पुष्टि करने के लिए साथी जी7 और नाटो नेताओं से भी मुलाकात की।

जी20 से प्रस्थान करने से पहले, उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष, एंथनी अल्बनीज से भी मुलाकात की और एयूकेयूएस के माध्यम से संपन्न यूके-ऑस्ट्रेलिया साझेदारी के निर्माण और एक मुक्त व्यापार समझौते को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध जताई।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web