माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स में गेम्स फॉर वर्क जोड़ा

सैन फ्रांसिस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के लिए गेम्स फॉर वर्क नाम से एक नया ऐप जोड़ा है, जिससे यूजर्स एक साथ कैजुअल मल्टी-प्लेयर गेम खेल सकते हैं।
 
माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स में गेम्स फॉर वर्क जोड़ा
माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स में गेम्स फॉर वर्क जोड़ा सैन फ्रांसिस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के लिए गेम्स फॉर वर्क नाम से एक नया ऐप जोड़ा है, जिससे यूजर्स एक साथ कैजुअल मल्टी-प्लेयर गेम खेल सकते हैं।

इन्गेज्ट के अनुसार, 250 तक खिलाड़ी एक दूसरे के साथ माइक्रोसॉफ्ट सॉलिटेयर,माइक्रोसॉफ्ट माइनस्वीपर, माइक्रोसॉफ्ट आइसब्रेकर्स और माइक्रोसॉफ्ट वर्डामेंट खेल सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार- माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि खेल को विकसित करने के पीछे का विचार सहकर्मियों को एक आभासी कार्यालय सेटिंग में ठहराव और फिर से सक्रिय करने में मदद करना है। सॉलिटेयर के साथ, खिलाड़ी पहले खत्म करने के लिए एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे, जबकि माइनस्वीपर के साथ, खिलाड़ी बोर्ड को खाली करने के लिए एक साथ काम करेंगे और प्रत्येक खिलाड़ी के पास कुछ जिंदगियां होंगी।

हालाँकि, वर्डामेंट एक शब्द का खेल है। एक लीडरबोर्ड होगा जहां खिलाड़ी देख सकते हैं कि उनके सहकर्मियों की तुलना में उनका फेयर कैसा है। आइसब्रेकर्स में, खिलाड़ी विशेष विषयों के बारे में सवालों के जवाब देते हैं और शायद इस प्रक्रिया में अपने सहयोगियों के बारे में अधिक सीखते हैं।

कार्य के लिए खेलों को विकसित करने के लिए, टीम के सदस्यों ने माइक्रोसॉफ्ट कैजुअल गेम्स, एक एक्सबॉक्स गेम स्टूडियो डिवीजन के साथ काम किया। कंपनी डेटा का हवाला देती है जो इंगित करती है कि 45 मिनट के खेल को एक साथ खेलने वाली टीमें अन्य प्रकार की टीम बिल्डिंग करने वालों की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक उत्पादक हैं।

अनुसंधान से पता चलता है कि गेमिंग संज्ञानात्मक लाभ को बढ़ावा देता है, सहानुभूति को बढ़ावा देने में मदद करता है और समावेश, टीम निर्माण और सीखने को प्रोत्साहित करता है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web