बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक ने तरलता संकट की अफवाह को किया खारिज

ढाका, 14 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक ने सोशल मीडिया के उस पोस्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें लोगों को बैंकों से जमा राशि निकालने के लिए उकसाया गया था।
 
बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक ने तरलता संकट की अफवाह को किया खारिज
बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक ने तरलता संकट की अफवाह को किया खारिज ढाका, 14 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक ने सोशल मीडिया के उस पोस्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें लोगों को बैंकों से जमा राशि निकालने के लिए उकसाया गया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश बैंक (बीबी) ने कहा कि बैंकों में कोई तरलता संकट नहीं है और जमा राशि पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

बीबी की प्रवक्ता सैयदा खानम ने रविवार को एक बयान में कहा कि विभिन्न सोशल मीडिया पर षड्यंत्रकारी सूचना प्रसारित की जा रही है, जिससे लोगों को बैंकों से अपनी जमा राशि निकालने के लिए उकसाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की बैंकिंग प्रणाली मजबूत स्थिति में है। बैंकिंग प्रणाली में कोई तरलता संकट नहीं है।

बीबी की प्रवक्ता ने कहा, बांग्लादेश की आजादी के बाद से 51 वर्षों में देश में कोई भी बैंक बंद नहीं हुआ है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बांग्लादेश में कोई भी बैंक बंद नहीं होगा। बैंकों में लोगों की जमा राशि पूरी तरह सुरक्षित है।

अपने विदेशी मुद्रा भंडार को मजबूत करने के प्रयासों के बीच, जो 34.3 अरब डॉलर है, बांग्लादेश विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक से 2 अरब डॉलर की मांग कर रहा है।

9 नवंबर को, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पुष्टि की, कि वह बांग्लादेश के साथ एक कर्मचारी-स्तर के समझौते पर पहुंच गया है, जो बहुप्रतीक्षित 4.5 बिलियन डॉलर की ऋण सहायता जारी करने का मार्ग प्रशस्त करता है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

From around the web