धीमी इंटरनेट स्पीड को ठीक करने के लिए गूगल नेस्ट वाईफाई प्रो अपडेट जारी करेगा

सैन फ्रांसिस्को, 13 नवंबर (आईएएनएस)। गूगल अगले हफ्ते की शुरूआत में नए नेस्ट वाईफाई प्रो के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा, ताकि कुछ यूजर्स द्वारा अनुभव की जा रही धीमी इंटरनेट स्पीड को दूर किया जा सके।
 
धीमी इंटरनेट स्पीड को ठीक करने के लिए गूगल नेस्ट वाईफाई प्रो अपडेट जारी करेगा
धीमी इंटरनेट स्पीड को ठीक करने के लिए गूगल नेस्ट वाईफाई प्रो अपडेट जारी करेगा सैन फ्रांसिस्को, 13 नवंबर (आईएएनएस)। गूगल अगले हफ्ते की शुरूआत में नए नेस्ट वाईफाई प्रो के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा, ताकि कुछ यूजर्स द्वारा अनुभव की जा रही धीमी इंटरनेट स्पीड को दूर किया जा सके।

जैसा कि द वर्ज द्वारा रिपोर्ट किया गया र्है, संजय नोरोन्हा, गूगल नेस्ट वाईफाई के उत्पाद प्रमुख ने कहा कि कंपनी वर्तमान में नेस्ट वाईफाई प्रो राउटर पर इंटरनेट की गति कम होने का अनुभव करने वाले उपयोगकर्ताओं की रिपोर्ट की जांच कर रही है, और यह कि इसकी टीमें इसे ठीक करने के लिए काम कर रही हैं।

गूगल ने पिछले महीने नेस्ट वाईफाई प्रो मेश राउटर लॉन्च किया था, जो तेज वाई-फाई 6ए के लिए सपोर्ट करता है, जो 5.4जीडीपीएस तक की स्पीड देने में सक्षम है।

यह नेटवर्क की भीड़ को कम करने में मदद करने के लिए 6गीगीहट्स बैंड भी जोड़ता है और स्वचालित रूप से व्यवधानों को कम करने के लिए नेटवर्क प्रदर्शन को समायोजित करता है।

हालांकि, कई यूजर्स ने गूगल नेस्ट समुदाय फोरम पर 40एमबीपीएस से लेकर 90एमबीपीएस तक कहीं भी कैप्ड डाउनलोड और अपलोड गति के कारण एक समस्या के बारे में बताया।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने कहा कि उनका पुराना नेस्ट वाईफाई प्रो, जो केवल वाई-फाई 5 को सपोर्ट करता है, नए डिवाइस से बेहतर प्रदर्शन करता है।

हालांकि, ये समस्याएं उन सभी को प्रभावित नहीं करती हैं जिन्होंने नया राउटर खरीदा है।

यह मुख्य रूप से यूके में उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करता है जो ईथरनेट (पीपीपीओई) नेटवर्क पर पॉइंट-टू-पॉइंट प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कई डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन्स (डीएसएल) प्रदाता इस प्रणाली का उपयोग करते हैं, जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने राउटर को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ कॉन्फिगर करने की आवश्यकता होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फोरम पर रिपोर्ट के आधार पर, इस मुद्दे को अमेरिका और यूरोप के अन्य हिस्सों के साथ-साथ फाइबर वाले उपयोगकर्ताओं को भी प्रभावित करने की सूचना मिली है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी

From around the web