जी20 शिखर सम्मेलन : मोदी खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य सत्रों में भाग लेंगे

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ डिजिटल बदलाव से जुड़े सत्रों में हिस्सा लेंगे। विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने रविवार को यह जानकारी दी।
 
जी20 शिखर सम्मेलन : मोदी खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य सत्रों में भाग लेंगे
जी20 शिखर सम्मेलन : मोदी खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य सत्रों में भाग लेंगे नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ डिजिटल बदलाव से जुड़े सत्रों में हिस्सा लेंगे। विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर 14 नवंबर को बाली के लिए रवाना होंगे। मोदी इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के निमंत्रण पर बाली जा रहे हैं।

क्वात्रा ने आगे कहा कि मोदी अन्य विश्व नेताओं के साथ ऊर्जा, पर्यावरण और डिजिटल परिवर्तन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और दुनिया के कई अन्य नेता जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

क्वात्रा ने कहा कि इसके अलावा, मोदी कुछ विश्व नेताओं के साथ कई द्विपक्षीय बैठकों में भी भाग लेंगे। भारत 1 दिसंबर, 2022 से इंडोनेशिया से जी20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके

From around the web