चमन में पाक-अफगान सीमा चौराहा लगातार पांचवें दिन बंद रहा

इस्लामाबाद, 17 नवंबर (आईएएनएस)। चमन में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा चौराहा गुरुवार को लगातार पांचवें दिन बंद रहा। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई।
 
चमन में पाक-अफगान सीमा चौराहा लगातार पांचवें दिन बंद रहा
चमन में पाक-अफगान सीमा चौराहा लगातार पांचवें दिन बंद रहा इस्लामाबाद, 17 नवंबर (आईएएनएस)। चमन में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा चौराहा गुरुवार को लगातार पांचवें दिन बंद रहा। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई।

जियो न्यूज ने बताया कि फ्रेंडशिप गेट के रूप में जानी जाने वाली चमन सीमा को बंद कर दिया गया था, क्योंकि अज्ञात हथियारबंद लोगों ने रविवार को अफगानिस्तान के अंदर से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

चमन बॉर्डर पर पांचवें दिन भी सभी व्यापारिक गतिविधियां ठप रहीं।

जियो न्यूज ने बताया कि संघीय सरकार फ्रेंडशिप गेट खोलने के बारे में फैसला लेगी, चमन के उपायुक्त ने कहा कि इस्लामाबाद और काबुल इस मामले पर एक-दूसरे के संपर्क में हैं।

13 नवंबर को अफगानिस्तान से बलूचिस्तान के चमन जिले में सीमा पार हमले के बीच फ्रंटियर कोर का एक सैनिक मारा गया और दो अन्य घायल हो गए।

लेवी के अधिकारियों के अनुसार, अफगान सुरक्षा अधिकारियों ने चमन के पास बाब-ए-दोस्ती के पाकिस्तानी हिस्से में ड्यूटी पर तैनात एफसी कर्मियों पर कथित रूप से गोलियां चलाईं।

हमले के परिणामस्वरूप, दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गोलीबारी के दौरान चली गोलियों के कारण एफसी का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हो गए।

घटना के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने क्षेत्र में संघर्ष विराम के लिए अफगान सरकार से संपर्क किया।

जियो न्यूज ने बताया कि इस बीच, बाब-ए-दोस्ती को सभी प्रकार के व्यापार और पैदल आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web