कोटक चेरी के ग्राहक अब वेल्थबास्केट्स में कर सकते हैं निवेश

बेंगलुरु, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एक निवेश प्रौद्योगिकी मंच वेल्थडेस्क ने घोषणा की है कि वह कोटक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड (केआईएएल) के तहत एक तकनीकी-आधारित निवेश मंच, कोटक चेरी पर विभिन्न निवेश सलाहकारों द्वारा बनाए गए स्टॉक और ईटीएफ के पोर्टफोलियो, वेल्थबास्केट्स की पेशकश कर रहा है।
 
कोटक चेरी के ग्राहक अब वेल्थबास्केट्स में कर सकते हैं निवेश
कोटक चेरी के ग्राहक अब वेल्थबास्केट्स में कर सकते हैं निवेश बेंगलुरु, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एक निवेश प्रौद्योगिकी मंच वेल्थडेस्क ने घोषणा की है कि वह कोटक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड (केआईएएल) के तहत एक तकनीकी-आधारित निवेश मंच, कोटक चेरी पर विभिन्न निवेश सलाहकारों द्वारा बनाए गए स्टॉक और ईटीएफ के पोर्टफोलियो, वेल्थबास्केट्स की पेशकश कर रहा है।

कोटक चेरी के ग्राहक वेल्थबास्केट्स के माध्यम से स्टॉक बास्केट और ईटीएफ में निवेश कर सकते हैं। इस प्रकार उन्हें कोटक चेरी मोबाइल ऐप/वेबसाइट पर लॉग इन कर अपने मौजूदा ब्रोकिंग अकाउंट का उपयोग कर प्रीमियम निवेश समाधानों तक पहुंच प्रदान करते हैं।

वेल्थडेस्क का यूनिफाइड वेल्थ इंटरफेस (यूडब्ल्यूआई) एक इंटरनेट-स्केल वेल्थ मैनेजमेंट इकोसिस्टम है जो ब्रोकिंग खातों वाले लाखों भारतीयों के लिए अभिनव निवेश और धन प्रबंधन समाधानों तक पहुंच को सक्षम बनाता है।

वेल्थबास्केट 5,000 रुपये से शुरू होने वाले किफायती टिकट आकारों पर स्टॉक और ईटीएफ बास्केट में व्यवस्थित और नियमित निवेश की सुविधा प्रदान करेगा। निवेश सलाहकारों द्वारा प्रस्तुत प्रत्येक वेल्थबास्केट एक निवेश रणनीति, विषय या क्षेत्र को दर्शाता है। उपयोगकर्ता इन पोर्टफोलियो को निर्बाध रूप से निष्पादित और प्रबंधित करने के लिए कोटक चेरी प्लेटफॉर्म पर एंबेडेड वेल्थडेस्क गेटवे (ईडब्ल्यूजी) के माध्यम से उपलब्ध किसी भी ब्रोकर के साथ लॉग इन कर सकते हैं।

वेल्थडेस्क के संस्थापक और सीईओ उज्‍जवल जैन ने कहा, वेल्थडेस्क में हम लाखों भारतीयों के लिए धन सृजन के अवसरों को लोकतांत्रित बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। भारत भर में खुदरा निवेशकों की बढ़ती संख्या के साथ, हमारा ध्यान हमारे यूनिफाइड वेल्थ इंटरफेस (यूडब्ल्यूआई) विजन के तहत सम्मानित सेबी रजिस्टर्ड निवेश सलाहकारों के माध्यम से व्यवस्थित धन प्रबंधन समाधानों तक पहुंच का विस्तार करना है।

उन्होंने कहा, हम कोटक चेरी के साथ साझेदारी कर खुश हैं, जो पूंजी बाजार में भागीदारी बढ़ाने के लिए समग्र निवेश समाधानों को सुगम बनाने के हमारे विजन को साझा करते हैं। कोटक चेरी के साथ, हमारा लक्ष्य अधिक लोगों को पूंजी बाजार में लाना है और उन्हें निवेश के लिए उत्कृष्ट उत्पाद सुलभ और आसान सेवाओं के साथ सशक्त बनाना है।

कोटक चेरी के सीईओ श्रीकांत सुब्रमण्यम ने कहा, वेल्थडेस्क के साथ हमारा सहयोग विभिन्न निवेश समाधानों तक पहुंच को सही मायने में लोकतांत्रिक बनाने में सक्षम होने के लिए एक ओपन आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म होने के हमारे इरादे पर प्रकाश डालता है। यह डिजिटल निवेशक के लिए एक बेहतर/कुशल ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए हमारी तकनीकी क्षमताओं को भी प्रदर्शित करता है जो कई निवेश विकल्पों के माध्यम से नेविगेट करते हुए एक सहज और सुविधाजनक यात्रा की उम्मीद करते हैं।

जून 2022 में लॉन्च होने के बाद से 3 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, कोटक चेरी एक डीआईवाई निवेश मंच है जो स्टॉक, बॉन्ड, म्यूचुअल फंड, फिक्स्ड डिपॉजिट से लेकर एक्सचेंज ट्रेडेड फंड जैसे प्रगतिशील निवेश के अवसरों तक समग्र समाधानों की मेजबानी करता है।

कोटक की डोमेन विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, इसका उद्देश्य प्रौद्योगिकी के माध्यम से निवेश समाधानों तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करना है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

From around the web