कर्मचारियों को निकालने के मस्क के आदेश के बाद ट्विटर मैनेजर को आई उल्टी : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 13 नवंबर (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों की संख्या आधी करने के कंपनी के फैसले के तहत सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने का निर्देश दिया। ट्विटर मैनेजर ने यह फरमान को सुनते ही पास पड़े कूड़ेदान में उल्टी कर दी। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई।
 
कर्मचारियों को निकालने के मस्क के आदेश के बाद ट्विटर मैनेजर को आई उल्टी : रिपोर्ट
कर्मचारियों को निकालने के मस्क के आदेश के बाद ट्विटर मैनेजर को आई उल्टी : रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 13 नवंबर (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों की संख्या आधी करने के कंपनी के फैसले के तहत सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने का निर्देश दिया। ट्विटर मैनेजर ने यह फरमान को सुनते ही पास पड़े कूड़ेदान में उल्टी कर दी। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मस्क ने कंपनी के कार्यालय के वॉर रूम में कई अधिकारियों को इकट्ठा किया और उन्हें व्यापक छंटनी की तैयारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या तुरंत कम करने की जरूरत है।

रिपोर्ट में कहा गया है, कंपनी में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने के लिए कहा गया। इसी के साथ एक इंजीनियरिंग मैनेजर को भी सैकड़ों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने यानी छंटनी के लिए कहा गया था। एलन मस्क का ये फरमान सुनते ही मैनेजर ने पास पड़े कूड़ेदान में उल्टी कर दी। वहीं, कुछ लोग एलन मस्क द्वारी दी गई डेडलाइन को पूरा करने के लिए ऑफिस में सोते हुए नजर आए।

कई ट्विटर कर्मचारियों और कंपनी के करीबी लोगों ने परिणाम को कष्टदायी, साथ ही आंतरिक दस्तावेजों और कार्यस्थल चैट लॉग के रूप में वर्णित किया है। रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी में काम करने वाले कुछ टॉप अधिकारियों को ईमेल द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था।

इसके अलावा, 2 नवंबर को ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों को इंटरनल स्लैक मैसेजिंग सिस्टम से पता चला था कि एचआर और लीगल टीम्स छंटनी के बारे में बात कर रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स को मिले इस मैसेज के बाद रिपोर्ट में कहा गया है कि एक कर्मचारी ने कहा था कि कंपनी से 3738 कर्मचारियों को निकाला जाएगा या फिर कंपनी में काम करने वाले 50 प्रतिशत लोग कंपनी से बाहर जाएंगे।

हाल ही में, कंपनी के एक वकील ने चेतावनी दी है कि मस्क ने ट्विटर पर अरबों डॉलर के जुर्माने का जोखिम उठाया है, क्योंकि मुख्य गोपनीयता अधिकारी डेमियन कीरन, मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी ली किस्नर और मुख्य अनुपालन अधिकारी मारियान फोगार्टी ने इस्तीफा दे दिया है।

ट्विटर के स्लैक पर पोस्ट किए गए एक नोट में कंपनी की गोपनीयता टीम के एक अटॉर्नी ने कहा कि मस्क ने दिखाया है कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं के साथ उनकी एकमात्र प्राथमिकता उन्हें मुद्रीकृत करना है।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके

From around the web