एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस ऑडिटर ने 13,110 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी लेनदेन की रिपोर्ट की

मुंबई, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड ने हेमंत कनोरिया और सुनील कनोरिया द्वारा संचालित कंपनी के तत्कालीन प्रबंधन के दौरान 13,110 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी लेनदेन की सूचना दी है।
 
एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस ऑडिटर ने 13,110 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी लेनदेन की रिपोर्ट की
एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस ऑडिटर ने 13,110 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी लेनदेन की रिपोर्ट की मुंबई, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एसआरईआई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड ने हेमंत कनोरिया और सुनील कनोरिया द्वारा संचालित कंपनी के तत्कालीन प्रबंधन के दौरान 13,110 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी लेनदेन की सूचना दी है।

30 सितंबर को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के अनऑडिट वित्तीय परिणामों में, लेन-देन लेखा परीक्षक ने धोखाधड़ी वाले लेनदेन का कथित मूल्य 13,110 करोड़ रुपये आंका है।

इससे पहले कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज में दो अलग-अलग खुलासों के जरिए करीब 5,100 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन की जानकारी दी थी।

एनसीएलटी संचालित समाधान प्रक्रिया से गुजर रही दिवालिया कंपनी के प्रशासक ने बीडीओ इंडिया एलएलपी को ट्रांजैक्शन ऑडिटर नियुक्त किया है।

ताजा खुलासे में कंपनी ने कहा है, लेन-देन लेखा परीक्षक ने संकेत दिया है कि 13,110 करोड़ रुपये की राशि के लेन-देन हैं जो आईबीसी की धारा 66 के तहत प्रकृति में धोखाधड़ी हैं, जिसमें 1,283 करोड़ रुपये के लेन-देन शामिल हैं, जिन्हें कम मूल्य वाले लेनदेन के रूप में निर्धारित किया गया है।

प्रशासक ने निर्णय के लिए एनसीएलटी की कोलकाता पीठ के समक्ष आवेदन दायर किया है।

एक अन्य खुलासे में, कंपनी ने सूचित किया है कि लेनदारों की समिति ने संभावित समाधान आवेदकों द्वारा समाधान योजना प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर से बढ़ाकर 25 नवंबर कर दी है।

पिछले हफ्ते, एनसीएलटी ने समाधान प्रक्रिया को पूरा करने की समय सीमा 5 जनवरी, 2023 तक बढ़ाने को मंजूरी दी थी।

इनसॉल्वेंसी बाउंड श्रेय इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड, इसके प्रमोटर श्रेई इंफ्रास्ट्रक्च र फाइनेंस के साथ, एक प्रशासक द्वारा चलाया जा रहा है, जो अक्टूबर 2021 से कंपनियों के दिन-प्रतिदिन के मामलों को देख रहा है।

डीएचएफएल के बाद, एसआरईआई दूसरा वित्तीय सेवा समूह था जिसे आरबीआई द्वारा एनसीएलटी संचालित समाधान प्रक्रिया के लिए अक्टूबर 2021 में दो श्रेई कंपनियों के बोर्ड को अलग करके संदर्भित किया गया था।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

From around the web