एमी बेरा फिर चुनी गईं, अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय मूल के 5 सांसदों का समोसा कॉकस बनना तय

न्यूयॉर्क, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एमी बेरा भारतीय मूल के पांच अमेरिकी सांसदों के समोसा कॉकस में शामिल होना सुनिश्चित करने के लिए प्रतिनिधि सभा (कांग्रेस) के लिए फिर से चुनी गई हैं।
 
एमी बेरा फिर चुनी गईं, अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय मूल के 5 सांसदों का समोसा कॉकस बनना तय
एमी बेरा फिर चुनी गईं, अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय मूल के 5 सांसदों का समोसा कॉकस बनना तय न्यूयॉर्क, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एमी बेरा भारतीय मूल के पांच अमेरिकी सांसदों के समोसा कॉकस में शामिल होना सुनिश्चित करने के लिए प्रतिनिधि सभा (कांग्रेस) के लिए फिर से चुनी गई हैं।

कांग्रेस में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली भारतीय-अमेरिकी एमी बेरा मंगलवार रात विजेता घोषित की गईं। 8 नवंबर को चुनाव होने के एक सप्ताह बाद कैलिफोर्निया हाउस जिले में वोटों की गिनती चल रही थी।

डॉक्टर एमी बेरा (57) पहली बार 2012 में कांग्रेस के लिए चुनी गई थीं।

एमी बेरा, दोबारा चुने गए कैलिफोर्निया से रो खन्ना, इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति और वाशिंगटन राज्य से प्रमिला जयपाल और मिशिगन से पहली बार चुने गए श्री थानेदार के साथ समूह में शामिल हो गई हैं।

भारतीय मूल के ये पांच सांसद हल्के-फुल्के अंदाज में खुद को समोसा कॉकस का सदस्य कहते हैं।

पिछली बार 2020 में, कांग्रेस में भारतीय मूल के पांच सांसद थे, जब कमला हैरिस उपराष्ट्रपति चुने जाने से पहले सीनेटर थीं।

पोलिटिको ने बताया कि एमी बेरा हाउस डेमोकेट्रिक पार्टी के लिए प्रचार कर रही थीं। उन्होंने पार्टी के सहयोगियों को पत्र लिखकर डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैंपेन कमेटी की अध्यक्ष चुने जाने का हवाला देते हुए रिपब्लिकन पार्टी के खिलाफ मतदान सुनिश्चित करने में मदद की।

समिति सदन में पार्टी के सदस्यों का चुनाव करने के लिए काम करती है और इसका प्रमुख, जो सदन में पार्टी के पदानुक्रम में छठे स्थान पर है, काफी प्रभाव रखता है।

हालांकि मंगलवार तक केवल 67 प्रतिशत मतों की गिनती हुई थी, एमी बेरा अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी तमिका हैमिल्टन से 13.2 प्रतिशत या 15,964 मतों से आगे थीं, इस अंतर ने उन्हें जीत का मार्ग दिया, जिससे व विजेता घोषित की गईं।

दस-वर्षीय कवायद में निर्वाचन क्षेत्रों को फिर से तैयार करने के बाद एमी बेरा कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटो के आसपास केंद्रित अपने निर्वाचन क्षेत्र से पास के एक उपनगर में प्रचार के लिए चली गई थीं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web