एनवीडिया, माइक्रोसॉफ्ट ने एआई सुपरकंप्यूटर बनाने के लिए हाथ मिलाया

सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एनवीडिया ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली एआई सुपर कंप्यूटरों में से एक बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ बहु-वर्षीय सहयोग की घोषणा की है।
 
एनवीडिया, माइक्रोसॉफ्ट ने एआई सुपरकंप्यूटर बनाने के लिए हाथ मिलाया
एनवीडिया, माइक्रोसॉफ्ट ने एआई सुपरकंप्यूटर बनाने के लिए हाथ मिलाया सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एनवीडिया ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली एआई सुपर कंप्यूटरों में से एक बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ बहु-वर्षीय सहयोग की घोषणा की है।

रिपोर्ट के मुताबिक- सुपरकंप्यूटर माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के उन्नत सुपरकंप्यूटिंग इंफ्रास्ट्रक्च र द्वारा संचालित होगा, जो एनवीडिया जीपीयू, नेटवकिर्ंग और एआई सॉफ्टवेयर के पूर्ण स्टैक के साथ मिलकर बड़े, अत्याधुनिक मॉडल सहित एआई को प्रशिक्षित करने, तैनात करने और स्केल करने में मदद करेगा।

एनवीडिया में एंटरप्राइज कंप्यूटिंग के उपाध्यक्ष मनुवीर दास ने कहा, एआई प्रौद्योगिकी के साथ-साथ उद्योग अपनाने में तेजी आ रही है। फाउंडेशन मॉडल की सफलता ने नए स्टार्टअप को बढ़ावा दिया है और नए उद्यम अनुप्रयोगों को सक्षम किया है। उन्होंने कहा, माइक्रोसॉफ्ट के साथ हमारा सहयोग शोधकर्ताओं और कंपनियों को अत्याधुनिक एआई इंफ्रास्ट्रक्च र और सॉफ्टवेयर प्रदान करेगा, ताकि एआई की परिवर्तनकारी शक्ति का लाभ उठाया जा सके।

इस सहयोग के माध्यम से, एनवीडिया गैर-पर्यवेक्षित, स्व-शिक्षण एल्गोरिदम का उपयोग करके नए टेक्स्ट, कोड, फोटो, वीडियो और ऑडियो बनाने के लिए जनरेटिव एआई में अनुसंधान और विकास में तेजी लाएगा। माइक्रोसॉफ्ट में क्लाउड प्लस एआई ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष स्कॉट गुथरी ने कहा, एआई उद्यमों और औद्योगिक कंप्यूटिंग में ऑटोमेशन की अगली लहर को बढ़ावा दे रहा है, जिससे आर्थिक अनिश्चितताओं को कम करने के लिए संगठनों को अधिक सक्षम बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, एनवीडिया के साथ हमारा सहयोग दुनिया के सबसे स्केलेबल सुपरकंप्यूटर प्लेटफॉर्म को अनलॉक करता है, जो माइक्रोसॉफ्ट एज्योर पर हर उद्यम के लिए अत्याधुनिक एआई क्षमताएं प्रदान करता है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web