इमरान की महिला दोस्त सऊदी प्रिंस से उपहार में मिली घड़ी के बदले नकद चाहती थी : रिपोर्ट

इस्लामाबाद, 16 नवंबर (आईएएनएस)। सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में दी गई विशेष रूप से तैयार की गई घड़ी, सोने की कलम, अंगूठी और कफलिंक 20 लाख डॉलर में बिके।
 
इमरान की महिला दोस्त सऊदी प्रिंस से उपहार में मिली घड़ी के बदले नकद चाहती थी : रिपोर्ट
इमरान की महिला दोस्त सऊदी प्रिंस से उपहार में मिली घड़ी के बदले नकद चाहती थी : रिपोर्ट इस्लामाबाद, 16 नवंबर (आईएएनएस)। सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में दी गई विशेष रूप से तैयार की गई घड़ी, सोने की कलम, अंगूठी और कफलिंक 20 लाख डॉलर में बिके।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात का खुलासा उस शख्स ने किया, जिसने पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी दोस्त फराह शहजादी उर्फ गोगी से यह सब खरीदा था।

खरीदार, दुबई स्थित व्यवसायी उमर फारूक ने खुलासा किया कि वह विदेशी घड़ियों का संग्रहकर्ता है।

उन्होंने कहा कि खान के पूर्व एसेट रिकवरी यूनिट के प्रमुख मिर्जा शहजाद अकबर ने उनसे संपर्क किया था कि क्या वह घड़ी खरीदने में दिलचस्पी लेंगे। जब उन्होंने कहा कि वह रुचि लेंगे, तो बातचीत आगे बढ़ी।

फारूक ने समझाया कि वह घड़ी और बाकी सेट को एक घड़ी व्यापारी के पास ले गया ताकि उसका मूल्यांकन किया जा सके।

मैंने उनसे यह प्रमाणित करने के लिए कहा कि यह किस प्रकार की घड़ी है, जिसके बारे में मुझे बताया गया कि यह खान-ए-काबा के साथ एक तरह की हीरे से जड़ित ग्रेफ घड़ी है और यह एक मास्टरपीस है।

उन्हें बताया गया कि इसका बाजार मूल्य लगभग 12 मिलियन डॉलर से 13 मिलियन डॉलर है।

जब उन्होंने पूछा कि अगर कोई इसे खरीदना चाहता है, तो उन्हें इसके लिए कितना भुगतान करना चाहिए, फारूक ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि अगर उन्हें इसके लिए 5 मिलियन डॉलर से 7 मिलियन डॉलर तक का सौदा मिल सकता है, तो यह एक अच्छा सौदा होगा।

इसके बाद उनकी बातचीत में, उन्होंने कहा कि वह लगभग 2 मिलियन डॉलर की कीमत पर समझौता करने में कामयाब रहे।

फारूक ने कहा कि सौदे पर सहमति जताने के बाद उन्होंने अपने बैंक से 20 लाख डॉलर निकाले और घड़ी के मालिक के प्रतिनिधियों को दे दिए।

यह पूछने पर कि घड़ी लेने कौन आया, फारूक ने महिला फराह गोगी की ओर इशारा किया।

शहजाद अकबर ने मुझे बताया कि फराह गोगी घड़ी को दुबई लाएंगी।

उन्होंने खुलासा किया कि फराह गोगी उनके लिए घड़ी उनके कार्यालय में लाई थीं और उन्होंने ही उन्हें पैसे दिए थे।

समा टीवी ने बताया कि, तोशखाना के रिकॉर्ड के अनुसार, सितंबर 2018 में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान खान को कलम, अंगूठी और कफलिंक के साथ सेट की गई ग्रेफ घड़ी उपहार में दी गई थी।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी

From around the web