अमेजन में महा छंटनी..10,000 कर्मचारियों को बाहर करने की योजना बनाई: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, अमेजन कथित तौर पर इस सप्ताह में कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में अपने लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है।
 
अमेजन में महा छंटनी..10,000 कर्मचारियों को बाहर करने की योजना बनाई: रिपोर्ट
अमेजन में महा छंटनी..10,000 कर्मचारियों को बाहर करने की योजना बनाई: रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 14 नवंबर (आईएएनएस)। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, अमेजन कथित तौर पर इस सप्ताह में कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में अपने लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है।

द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, नौकरी में कटौती अमेजन की डिवाइस यूनिट पर केंद्रित होगी। जिसमें वॉयस-असिस्टेंट एलेक्सा और इसके खुदरा और मानव संसाधन विभाग शामिल हैं।

छंटनी की कुल संख्या अभी निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन अगर यह लगभग 10,000 है, तो यह अमेजन के कॉपोर्रेट कर्मचारियों के लगभग 3 प्रतिशत को कम करेगी और यह कंपनी के कार्यबल के 1 प्रतिशत से भी कम का प्रतिनिधित्व करेगा। जो विश्व स्तर पर 1.5 मिलियन से अधिक को रोजगार देता है। अमेजन कर्मचारियों की छंटनी करने वाली नवीनतम प्रौद्योगिकी कंपनी भी बन जाएगी।

इस साल की शुरूआत में, ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने रिपोर्ट के अनुसार विशेष रूप से प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार का हवाला देते हुए अपने तकनीकी कर्मचारियों के लिए नकद मुआवजे की सीमा को दोगुना कर दिया। बदलते बिजनेस मॉडल और अनिश्चित अर्थव्यवस्था के कारण पूरे टेक उद्योग में छंटनी हो रही है।

एलोन मस्क ने इस महीने की शुरूआत में कंपनी को खरीदने के बाद ट्विटर के हेडकाउंट को आधा कर दिया, और फेसबुक और इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह 11,000 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जो इसके कर्मचारियों की संख्या का लगभग 13 प्रतिशत है।

इसके अलावा, कई भारतीय स्टार्टअप ने फंडिंग और निवेश में गिरावट के मद्देनजर सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल दिया है, जिनमें बाईजूस, ओला और अनएकेडमी शामिल हैं।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web