अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा छोड़े गए हथियार का इस्तेमाल पाक सुरक्षा बलों के खिलाफ कर रहे हैं आतंकी

पेशावर, 17 नवंबर (आईएएनएस)। पिछले साल अफगानिस्तान से जाते समय अमेरिकी सेना द्वारा छोड़े गए हथियार और दूसरे सैन्य उपकरणों का इस्तेमाल आतंकवादी अब पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ कर रहे हैं।
 
अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा छोड़े गए हथियार का इस्तेमाल पाक सुरक्षा बलों के खिलाफ कर रहे हैं आतंकी
अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा छोड़े गए हथियार का इस्तेमाल पाक सुरक्षा बलों के खिलाफ कर रहे हैं आतंकी पेशावर, 17 नवंबर (आईएएनएस)। पिछले साल अफगानिस्तान से जाते समय अमेरिकी सेना द्वारा छोड़े गए हथियार और दूसरे सैन्य उपकरणों का इस्तेमाल आतंकवादी अब पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ कर रहे हैं।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए यह दावा किया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी टिप्पणी लक्की मारवात इलाके में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक घातक हमले के एक दिन बाद आई है, जिसमें छह पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी।

अंसारी ने कहा कि 15 अगस्त, 2021 को अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगान जेलों में बंद कई आतंकवादियों को रिहा कर दिया गया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इन आतंकवादियों ने अमेरिकियों द्वारा छोड़े गए अत्याधुनिक हथियारों को उठा लिया और केपी पुलिस के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया।

हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया कि पुलिस आतंकवाद के खिलाफ पूरी तरह से आक्रामक हो गई है। उन्होंने कहा, यह बड़ा संघर्ष नहीं है, जो आतंकवाद के खिलाफ पहले के युद्ध का परिणाम है।

हालांकि, उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि केपी पुलिस आतंकवाद की बढ़ती लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इससे पहले बुधवार को आतंकवादियों ने लक्की मारवात में एक पुलिस गश्ती वाहन को निशाना बनाया था, जिसमें चार कांस्टेबल, एक एएसआई और वाहन के चालक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

घटना उस वक्त हुई जब पुलिस इलाके में नियमित गश्ती पर थी।

--आईएएनएस

एसकेपी

From around the web