India indefinitely suspends VISA services to Canada
India indefinitely suspends VISA services to Canada

भारत ने गुरुवार को ‘परिचालन कारणों’ का हवाला देते हुए Canada में VISA सेवाएं निलंबित कर दीं। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और Canada के बीच तनाव के बीच यह कदम उठाया गया है।

बीएलएस इंटरनेशनल – एक ऑनलाइन VISA आवेदन केंद्र जो भारत और अन्य देशों के आवेदनों को संभालता है, के एक नोटिस ने अपनी वेबसाइट पर यह संदेश पोस्ट किया: “परिचालन कारणों से, 21 सितंबर 2023 से, भारतीय VISA सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। कृपया आगे के अपडेट के लिए बीएलएस वेबसाइट चेक करते रहें।”

इस बीच एक अन्य खालिस्तानी आतंकवादी सुखदूल सिंह, जिसे सुक्खा दुनेके के नाम से भी जाना जाता है, जो भारत को वांछित था, अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता में Canada में मारा गया है। पंजाब पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के करीबी सहयोगियों को पकड़ने के लिए मोगा, फिरोजपुर, तरनतारन और अमृतसर ग्रामीण में उसके घर और अन्य स्थानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी खालिस्तानी आतंकवादी की मौत को लेकर भारत और Canada के बीच राजनयिक तनाव की पृष्ठभूमि में की जा रही है।

एनआईए ने देश में आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क को खत्म करने के लिए पिछले साल दर्ज दो मामलों की जांच में वांछित 54 व्यक्तियों की तस्वीरों के साथ दो सूचियां जारी कीं। सुखदूल सिंह, एक श्रेणी ‘ए’ गैंगस्टर, उनमें से एक था।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...