Income Tax Raid! MP मे मिला करोड़पती क्लर्क. तकिये, बेड मे छिपा रखा था पैसे.

Today Samachar Desk

By Today Samachar Desk

Published on:

किसी के लिए चंद पैसे जुटाना मुश्किल होता है तो किसी के घर में ही छुपी होती है करोड़ों रुपये की करंसी। आयकर विभाग ने झारखंड और उड़ीसा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के अलग-अलग ठिकानों में छापा मारा तो 200 करोड़ रुपये से ज्यादा के नोट मिल गए। जहां देखो वही नोट बिखरे पड़े थे।

धनकुबेर की राजधानियाँ: घरों में बरामद होने वाले करोड़पति

1. बैंगलुरू – 42 करोड़ रुपये

इसी साल अक्टूबर महीने में कर्नाटक के एक ठेकेदार के घर आयकर विभाग ने छापा मारा। अधिकारियों को घर के अंदर बड़े-बड़े कार्टन नजर आए, जिनमें छुपे थे 100, 200, और 500 के नोट। घर के कोने-कोने में बरामद होने वाले 42 करोड़ रुपये ने लोगों को हैरान कर दिया।

2. उत्तर प्रदेश – 194 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश के कन्नौज से मिला था 194 करोड़ रुपये। कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी की गई और सैकड़ों नोटों की गड्डियां मिलीं, साथ ही 23 किलो सोना भी बरामद किया गया।

3. मध्यप्रदेश – क्लर्क के घर से 5 करोड़

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग में क्लर्क हीरो केसवानी के घर पर हुई छापेमारी में बरामद हुए 5 करोड़ रुपये ने सभी को चौंका दिया।

4. छत्तीसगढ़ – ड्राइवर के घर से 5 करोड़

छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक ड्राइवर के घर से भी बरामद हुए 5 करोड़ रुपये, जो काले धन को कमोड में छुपाकर रखा गया था।

सच्चाई का पर्दाफाश: धन को छुपाने के कुछ अजीब तरीके

ये मामले बताते हैं कि किसी-किसी के घरों में धन को छुपाने के लिए कुछ अजीब और चौंकानेवाले तरीके अपनाए जा रहे हैं। आने वाले समय में इस तरह के और भी रहस्यमयी मामले सामने आ सकते हैं।

समाप्तिः

इन अनोखे और रहस्यमयी मामलों से साबित होता है कि काले धन को छुपाने के लिए लोग किस-किस तरह की चालें चला रहे हैं, जिससे सोशल मीडिया और समाचार मीडिया पर भी चर्चा हो रही है। क्या आप भी जानना चाहेंगे कि इससे कैसे बचा जा सकता है? आइए बातचीत में हिस्सा लें!

Today Samachar Desk

Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Today Samachar' Newsdesk. From politics , Entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered. Contact us on- todaysamachar26@gmail.com