Hyundai Creta will compete with Nexon
Hyundai Creta will compete with Nexon

देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट बेहद प्रतिस्पर्धी है। कंपनियां कारों के एक से बढ़कर एक मॉडल लॉन्च कर रही हैं। किआ ने एक तरफ सेल्टोस Facelift लॉन्च कर बाजार में हलचल मचा दी। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी Grand Vitara और ब्रेज़ा के साथ अपनी स्थिति बनाए हुए है। टाटा ने अपनी पुरानी प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए अपनी कॉम्पैक्ट SUV Nexonमें एक बार फिर बदलाव करने का फैसला किया है और 14 सितंबर को इसका Facelift मॉडल लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अब Hyundai इन सभी कारों को टक्कर देने और देश में नंबर एक स्थान हासिल करने के लिए कमर कस रही है। कुंआ। Hyundai ने अपनी Creta कॉम्पैक्ट SUV के Facelift मॉडल की तैयारी लगभग पूरी कर ली है, जो देश की शीर्ष 5 बिकने वाली SUV में से एक है और जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि कंपनी की चेन्नई फैक्ट्री में उत्पादन शुरू हो जाएगा। इस कार का प्रोडक्शन 2024 में शुरू होने की उम्मीद है और इसे फरवरी 2025 में लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Creta के Facelift वर्जन में कई बदलाव होंगे। इसमें नए डिजाइन के साथ-साथ नए सेफ्टी और प्रीमियम फीचर्स भी होंगे। इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है।

आपको बेहतरीन सुरक्षा सुविधाएँ उपलब्ध होंगी

Creta में आपको ADAS लेवल 2 फीचर्स के साथ पार्किंग असिस्टेंस और 6 एयरबैग जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, आपको एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन-कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, लेन फॉलोइंग असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट मिलेगा। कार। हम भी मिलेंगे. इसमें 360 डिग्री कैमरा और ब्लू लिंक कनेक्टिविटी की सुविधा भी होगी। कार में कई बेहतरीन आरामदायक फीचर्स मिलेंगे, जिनमें हवादार सीटें, एक नया और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक Electricली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर एयर कंडीशनिंग वेंट शामिल हैं।

नया इंजन लगाया जाएगा

Facelift मॉडल के हिस्से के रूप में कंपनी वर्ना जैसा ही इंजन दे सकती है। इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसके 160 बीएचपी उत्पन्न होने की उम्मीद है। साथ ही इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मौजूद होगा। डीजल Creta के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि, कंपनी Creta के माइलेज को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...