ऑटोमोबाइल सेक्टर में बात अगर टू व्हीलर्स की आती है तो आज की युवा जेनरेशन ज्यादातर स्पोर्टी लुक वाली स्टाइलिश बाइक्स की तरफ भागते हैं और उन्हें ही लेना भी पसंद करते हैं। यही वजह है कि सभी टू व्हीलर कंपनियां भी ऐसी ही बाइक्स को मार्केट में पेश करती जा रही हैं।

इस बीच Honda ने भी अपनी लेटेस्ट स्पोर्टी लुक बाइक Honda NX500 को मार्केट में लॉन्च कर दिया है, जो लोगों की नई पंसद बनती जा रही है। ये बाइक लुक से लेकर फीचर्स तक में बाजार में मौजूद कई टू व्हालर्स से एक लेवल आगे है, जिसकी डिलीवरी भारत में फरवरी महीने से शुरू होनी है। ऐसे में आइए जान लेते हैं इस धांसू बाइक के फीचर्स के बारे में –

Honda NX500 के दमदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Honda NX500 में आपको नए और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस बाइक में एक नया एलईडी हेडलाइट, नया 5-इंच डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल (ब्लूटूथ कनेक्टिविटी), इन-बिल्ट नेविगेशन और बैकलिट फोर-वे टॉगल स्विच तो मिलते ही हैं।

इसके साथ ही Honda NX500 में 5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंटेशन में होंडा रोडसिंक की आईओएस/एंड्रॉइड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी मौजूद हैं। खास बात तो यह है कि इस बाइक में इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ कस्टमाइजेबल स्क्रीन भी देखने को मिल जाती है, जो Honda NX500 को और भी आकर्षक बनाती है।

Honda NX500 का पावरफुल इंजन

इंजन की बात करें तो Honda NX500 में आपको बेहद पावरफुल इंजन का सपोर्ट देखने को मिल जाता है। इसमें 471cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जो 8,600 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 43 एनएम आउटपुट जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

Honda NX500 का दमदार माइलेज

Honda कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि अपने पावरफुल इंजन के दम पर Honda NX500 27.78 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Honda NX500 की कीमत

कीमत की बात करें तो Honda NX500 को 5.90 लाख की शुरूआती कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है। लॉन्च के बाद से ही अबतक इस स्पोर्टी लुक वाली बाइक को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.