Former CM Chandrababu Naidu arrested in Rs 371 crore corruption scam case
Former CM Chandrababu Naidu arrested in Rs 371 crore corruption scam case

Andhra Pradesh breaking news: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अदालत ने रविवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें 371 करोड़ रुपये के आंध्र प्रदेश कौशल विकास घोटाला मामले में कथित तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को गिरफ्तार किया था।

उनकी पार्टी, तेलुगु देशम पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी आंध्र प्रदेश राज्य कौशल विकास निगम से जुड़े कथित घोटाले में आरोपी हैं, जिसे तब स्थापित किया गया था जब नायडू की पार्टी सत्ता में थी।

मामले की जांच कर रही सीआईडी ने संकेत दिया है कि श्री नायडू के बेटे और टीडीपी महासचिव नारा लोकेश की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

एसीबी अदालत ने राजामहेंद्रवरम केंद्रीय कारागार के अधीक्षक को 73 वर्षीय नायडू के जीवन को कथित खतरे के मद्देनजर अलग से रखने का निर्देश दिया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व सीएम को जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।

आदेश में कहा गया है, “केंद्रीय जेल के अधीक्षक को याचिकाकर्ता/ए37 (नायडू) को भोजन (घर पर पकाया गया), दवा और केंद्रीय जेल में विशेष कमरे सहित सभी विशेष सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।”

पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में तेलुगु देशम पार्टी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया है। पवन कल्याण की जन सेना पार्टी या जेएसपी ने राज्य बंद के आह्वान को अपना समर्थन दिया है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...