ज़ायरा वसीम के बाद सना खान ने छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, चौड़ा पोस्ट लिखकर कही ये बात

 

पिछले साल जून के महीने में दंगलगर्ल ज़ायरा वसीम ने भी धर्म की राह को चुनते बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। तो वहीं अब एक्ट्रेस सना खान ने ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान कर दिया है। सना खान ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर इंडस्ट्री छोड़ने के बारे में बताया। सना कहा कि वह शोबिज की दुनिया से दूर रहेंगी।

सना खान ने लिखा, भाईयों और बहनों, आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड पर आप से बात कर रही हूं. मैं सालों से शोबिज (फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत मुझे अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई, जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं.

“लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए है कि क्या इंसान के इस दुनिया में आने का मतलब सिर्फ ये है कि वो केवल दौलत और शोहरत कमाए?”

“क्या उसका ये फर्ज नहीं है कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजार दे जो बेआसरा और बेसहारा हैं? क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है?”

सना ने आगे लिखा- इन दो सवालों के जवाब में मुद्दत से तलाश कर रही हूं. खासतौर पर दूसरे सवाल का कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा? इस सवाल का जवाब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है.

वो इस सूरत में बेहतर हो कि जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुकूम के मुताबिक जिदंगी गुजारे. और सिर्फ दौलत और शोहरत को अपना मकसद ना बनाए. बल्कि गुनाह की जिंदगी से बचकर इंसानियत की खिदमत करे. और अपने पैदा करने वाले के बताए हुए तरीकों पर चले.

‘पैदा करने वाले के हुकूम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं’

इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान करते हुए सना ने लिखा, “इसलिए मैं आज ये ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपनी शोबिज की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकूम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं. आखिर में तमाम भाइयों और बहनों से दरख्वास्त करती हूं कि वो अब मुझे शोबिज के किसी काम के लिए दावत न दें. बहुत बहुत शुक्रिया.

आपको बता दें, फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहने वाली सना खान एक्ट्रेस होने के साथ ही डांसर, मॉडल हैं। सना अपने लुक्स और टैलेंट के चलते 50 से अधिक विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि बीते साल जून के महीने में दंगलगर्ल ज़ायरा वसीम ने भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। जायरा ने धर्म की राह को चुनते इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया था। पांच साल इंडस्ट्री में रहने के बाद जायरा ने कहा था कि उन्हें ये अहसास हो गया है कि ये जगह उनके लिए नहीं बनी है। जायरा ने अपने एक लेटेर में कहा था कि ये काम उन्हें उनके धर्म से दूर ले जा रहा है, उन्हें उनके अल्लाह से दूर कर रहा है इसलिए उन्हें इस इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला लिया है। अचानक लिए गए जायरा के फैसले ने सभी को चौंका दिया था फिल्म इंडस्ट्री में भी धर्म को लेकर एक नई बहस छिड़ गई थी। जहां ज्यादातर लोगों ने मुखकर होकर ज़ायरा की बातों का विरोध किया था।

From around the web