Poonam Dhillon ने इस शर्त में रखा था इंडस्ट्री में कदम, पहली ही फिल्म में शशि कपूर ने जड़ दिया थप्पड़

 
Poonam Dhillon ने इस शर्त में रखा था इंडस्ट्री में कदम, पहली ही फिल्म में शशि कपूर ने जड़ दिया थप्पड़

नई दिल्ली: ब्लैक एंड व्हाइट दौर की वो खूबसूरत अदाकारा जिन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी अदाओं से उस दौर में कई रंग जमाये थे। हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों की जिनकी खूबसूरती ने सभी को दिवाना बना दिया था। महज 16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीतकर सभी को अपना दिवाना बना लिया था। इसके बाद पूनम ने बॉलीवुड में कदम रखा और एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। पूनम इतनी खूबसूरत थीं कि निर्देशक यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म 'त्रिशूल' का ऑफर दे दिया था।

बचपन से ही पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) को पढ़ने का काफी शौक था। वो हमेशा से ही अपने घर में एक ब्राइट स्टूडेंट के तौर पर जानी जाती थी। पूनम बड़े होकर डॉक्टर बनने के सपने देखती थीं। लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में काम करेंगी। जी हां पूनम ने यश चोपड़ा (Yash Chopra) के दिए हुए ऑफर को भी ठुकरा दिया था। क्योंकि वो कभी नहीं चाहती थीं कि उनकी पढा़ई किसी भी वजह से डिस्टर्ब हो। लेकिन फिर एक दिन पूनम ने फिल्मों के लिए के लिए हां कह दिया मगर उनकी एक शर्त थी। उन्होंने मांग की थी कि वो फिल्म की शूटिंग स्कूल की छुट्टियों में ही करेंगी।

शशि कपूर से थप्पड़ खा चुकी है पूनम ढिल्लों...

दरअसल, फिल्म का एक सीन था जिसमें पूनम ढिल्लों को शशि कपूर (Shashi Kapoor) से थप्पड़ खाना था। सीन को रीयल बनाने के लिए यश चोपड़ा ने एक्शन बोला और शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को बिना बताए ही जोरदार तमाचा जड़ दिया। शशि कपूर ने ऐसा इसलिए किया ताकि ये सीन रियल लगे, हालांकि बाद में शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों से माफी भी मांगी थी। लेकिन यह किस्सा आज भी फिल्मी दुनिया में उदाहरण के तौर पर पेश किया जाता है कि कैसे किसी फिल्म के एक सीन में रियलिस्टिक फील के लिए यश चोपड़ा प्रयोग किया करते थे।

निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रही पूनम...

आपको बता दें कि पूनम ढिल्लों अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा में रही हैं। पूनम साल 1988 में फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया के साथ शादी के बंधन में बंध गयी। इसके बाद करीब 5 सालों तक पूनम ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। लेकिन फिर साल 1997 में एक बार फिर उन्होंने फिल्म 'जुदाई' से वापसी की। पूनम की शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और दोनों अलग हो गए। उन्होंने साल 1997 में अशोक ठकेरिया से तलाक ले लिया और तलाक के बाद पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहने लगी।

From around the web