नहीं रहें बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान की 'आवाज', 74 साल में हुआ निधन

 

नई दिल्ली : एक समय में बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान की आवाज रहें सिंगर एसपी बालासुब्रमण्य की 74 साल के उम्र में निधन हो गया। जो कोरोना से संक्रमित थे। आपको बता दें कि बीते महीने 5 अगस्त को एसपी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। जिसके बाद उन्हें होम क्वारंटाइन को कहा गया था, लेकिन वे नहीं माने और अस्पताल में भर्ती हो गये। बता दें कि 13 अगस्त को एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा था। इसके बाद 13 सितंबर को एसपी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी।

आपको बता दें कि 25 सितंबर 2020 को बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है, जिसकी पुष्टि उनके बेटे ने किया। बता दें कि एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये हैं और उन्हें चार भाषाओं - तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। उन्हें भारत सरकार की ओर से 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर गाने दिए हैं, जिनमें से कई गाने सलमान खान के ऊपर फिल्माए गए हैं। जैसे- पहला-पहला प्यार है, मेरे रंग में रंगने वाली, दिकताना-दिकताना, मेरे जीवन साथी, मुझसे जुदा होकर, आजा शाम होने आई, हम बने तुम बने, वाह वाह रामजी आदि।

From around the web