Mahendra Dhoni की बेटी Ziva को रेप की धमकी, वजह Dhoni !

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

क्या किसी में खेल में हार की सजा उनके बच्चों को देना सही है ?, क्या किसी खेल में हारने पर खिलाड़ी के बच्ची को रेप की धमकी देना सही है? ये सवाल इसलिए क्योंकि देश सबसे लोकप्रिय और भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कि 5 साल की बेटी को रेप की धमकी मिली है। वो भी केवल इसलिए क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है। मैच के हारने से गुस्साएं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस खिलाड़ियों पर नाराजगी जता रहें हैं।

दरअसल, बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 168 लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 रन से हार गई। हार के बाद से ही  मैच के बाद कप्तान धोनी समेत CSK के कुछ बल्लेबाज आलोचना का शिकार हो रहें थे। जिसमें केदार जाधव प्रमुख चेहरे थे क्योंकि केदार 12 गेंदो पर केवल 7 रन बना पाए थे। केदार जाधव के साथ ही धोनी और उनकी पत्नी साक्षी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कथित तौर पर धमकियां दी गईं।

हालांकि रेप की धमकियों को देखते हुए रांची पुलिस सतर्क हो गई है। धोनी के सिमलिया स्थित फार्म हाउस की सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया है। सिमलिया इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग को भी बढ़ाते हुए घर के बाहर स्टैटिक फोर्स की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।

अभद्र टिप्पणी करने वाले को पुलिस की चेतावनी दी गई है और कहा गया है कि जल्द ही ऐसा कमेंट करने वाला शख्स कानून की गिरफ्त में होगा। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने कहा है कि कानून के हाथ लंबे हैं और जल्द ही शख्स सलाखों के पीछे होगा।

इस धमकी ने सोशल मीडिया पर लोगों को गुस्से से भर दिया है। खासतौर पर महिलाएं काफी गुस्से में हैं। अभिनेत्री और राजनेता नगमा ने ट्वीट करके कहा, 'हम एक राष्ट्र के तौर पर कहां जा रहे हैं? यह कितना अजीब है कि धोनी की पांच साल की बेटी जिवा को किसी ने दुष्कर्म की धमकी दी है। प्रधानमंत्री जी हमारे देश में क्या हो रहा है?'

कर्नाटक के जयनगर की विधायक सौम्या रेड्डी ने कहा कि यह काफी परेशान करने वाली बात है। हमारे देश में क्या हो रहा है, यह समझ नहीं आ रहा। हम कहां जा रहे हैं? वहीं राज्य सभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह इस बात का सबसे खराब उदाहरण है कि किस तरह सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स का दुरुपयोग हो रहा है।

From around the web