मशहूर शायर मुनव्वर राना ने दिया विवादित बयान, कहा इतना मजबूर न करो कि वो कत्ल...

 

नई दिल्ली : “किसी को इतना मजबूर न करो कि वो कत्ल करने पर मजबूर हो जाए”, ये बयान है देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा का। गौरतलब है कि इससे पहले भी मुनव्वर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों रह चुंके है। लेकिन इस बार उन्होंने फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर अपनी राय रखी है और बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया।

मुनव्वर राना ने कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया। दुनिया में हजारों बरस से ऑनर किलिंग होती है, अखलाक मामले में क्या हुआ, लेकिन तब किसी को तकलीफ नहीं हुई। किसी को इतना मजबूर न करो कि वो कत्ल करने पर मजबूर हो जाए।

इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी द्वारा फ्रांस के समर्थन देने वाले बयान पर कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा फ्रांस के साथ खड़ा है। हमारी संवेदनाएं इन हमलों के पीड़ितों के परिवारों और फ्रांस की जनता के साथ हैं।

इसके बाद पीएम मोदी शनिवार को गुजरात के केवड़िया में एकता दिवस के अवसर पर फ्रांस के कार्टून विवाद पर खुलकर समर्थन में आएं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आईं हैं, जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है।

From around the web