बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने किया IMF के एक रिपोर्ट पर ट्वीट, कहा ...निकालने में व्यस्त रहते हैं

 

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने IMF के एक रिपोर्ट पर बड़ा ट्वीट किया है, जिसमें भारत को पछाड़ते हुए बांग्लादेश आगे को निकलने में तैयारी में है। इस मुद्दे को लेकर मातोंडकर ने एक ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि उर्मिला ने अपने ट्वीट में भारत की जीडीपी और तनिष्क के विज्ञापन को लेकर उठे विवाद को जोड़ते हुए एक टिप्पणी की है।

उर्मिला मातोंडकर ने अपने ट्वीट में लिखा, "अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष. यानी IMF ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है। पर हमें क्या..हम #तनिष्क_माफी_मांग और #सेक्युलरिज़्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं #जयहिंद_ "


जीडीपी की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)-वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक (WEO) के मुताबिक, साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद है, जबकि भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.3 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है जो कि पिछले चार वर्षों में सबसे कम है।

IMF के अनुसार, इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है। भारत के लिए आईएमएफ का यह अनुमान जून में किए गए पूर्वानुमान से बहुत नीचे है, जिसमें कहा गया है कि कोरोनोवायरस महामारी की वजह से उभरते बाजारों में सबसे बड़ा संकुचन देखने को मिल सकता है। जिससे भारत आने वाले समयों में बंग्लादेश से पिछड़ सकता है।

From around the web