बॉलीवुड में 'सेक्सिज्म' को लेकर एक्ट्रेस सोनम कपूर का बड़ा बयान, खोल दी बड़ी पोल

 

मुंबई : अक्सर अपने ड्रेस को लेकर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर एक बार फिर सुर्खियों में है, लेकिन इस बार वो सुर्खियों में किसी ड्रेस या पहनावे को लेकर नहीं बल्कि सेक्सिज्म पर दिये बयान को लेकर है। जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के उन काले पहलुओं को उधेड़ कर रख दिया, जो बॉलीवुड अक्सर छिपाती रहती है। एक इंटरव्यू के दौरान सोनम कपूर ने कहा कि बॉलीवुड में महिलाओं के बारे में गीत और पटकथा लिखने के तरीके में बदलाव की जरूरत है।

सोनम ने कहा कि आज के समय में महिलाओं को खुद स्टैंड लेने की ज़रुरत है। उन्होंने कहा कि," यह माना जाता है कि महिला अभिनेताओं को एक निश्चित तरीके से अभिनय और पोशाक की आवश्यकता होती है। महिलाओं को बेहतर विकल्प बनाने की जरूरत है। अगर ऐसा होता है तो बहुत जल्द बदलाव देखने को मिल सकता है।

सोनम ने आगे कहा कि बॉलीवुड में अगर कोई एक्ट्रेस बड़े एक्टर के साथ काम ले तो इसे बड़े अचीवमेंट के रूप में समझा जाता है। एक्ट्रेस को ये भी समझाया जाता है कि कैसे कपडे पहनने हैं और कैसे बोलना है। ये सही नहीं है। हमें इसी चीज को बदलना है और बदलाव लाना है।

आपको बता दें कि सोनम ने इंस्टाग्राम पर #WomenInFilm श्रृंखला चलाकर फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के योगदान को सामने लाया था।

बता दें कि संजय लीला भंसाली निर्देशित सांवरिया फिल्म से अपने एक्टिंग की शुरूआत करने वाली सोनम कपूर ने बॉलीवुड में अपने 13 साल पूरे कर लिए हैं। अगर हम इनकी शादी की बात करें तो सोनम ने उद्योगपति आनंद आहूजा के साथ शादी की है।

From around the web