65वां ग्रैमी : सिंगर बेयॉन्से नौ नामांकन के साथ सबसे आगे

लॉस एंजिलिस, 16 नवंबर (आईएएनएस)। 65वें वार्षिक ग्रैमी अवार्डस के लिए नामांकन की घोषणा हो गई है। इसके लिए कई सारे नाम सामने आए हैं परंतु हॉलीवुड सिंगर बेयॉन्से नौ नामांकन के साथ सबसे आगे हैं। इनके अलावा केंड्रिक लैमर के आठ और एडेल और ब्रांडी कार्लिले के सात नामांकन हैं।
 
65वां ग्रैमी : सिंगर बेयॉन्से नौ नामांकन के साथ सबसे आगे
65वां ग्रैमी : सिंगर बेयॉन्से नौ नामांकन के साथ सबसे आगे लॉस एंजिलिस, 16 नवंबर (आईएएनएस)। 65वें वार्षिक ग्रैमी अवार्डस के लिए नामांकन की घोषणा हो गई है। इसके लिए कई सारे नाम सामने आए हैं परंतु हॉलीवुड सिंगर बेयॉन्से नौ नामांकन के साथ सबसे आगे हैं। इनके अलावा केंड्रिक लैमर के आठ और एडेल और ब्रांडी कार्लिले के सात नामांकन हैं।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, चार दावेदार छह नामांकनों के साथ दौड़ में शामिल हुए : फ्यूचर, हैरी स्टाइल्स, मैरी जे. ब्लिज, डीजे खालिद और रैंडी मेरिल।

वैरायटी के अनुसार, नामांकन आम तौर पर बड़े पैमाने पर अनुमानित थे, बेयॉन्से, एडेल, स्टाइल्स, लैमर और लिजो पांच दावेदार थे, जो शीर्ष तीन सभी-शैली श्रेणियों में नामांकित थे, जो कि एल्बम, गीत या फिर रिकॉर्ड के लिए है।

उन शीर्ष श्रेणियों में भविष्यवाणी से बेहतर प्रदर्शन करने वाले कलाकारों में मैरी जे. ब्लिज और एबीबीए हैं, जिन्हें वर्ष के रिकॉर्ड और वर्ष के एल्बम के लिए रखा गया था, लेकिन गीत के लिए नहीं। ब्लीज के लिए, 16 साल हो गए हैं जब वह आखिरी बार रिकॉर्ड और एल्बम के लिए उतरी थी।

वैरायटी की मानें तो, नामांकन में देशी संगीत के लिए यह एक ऐतिहासिक वर्ष नहीं है। एक भी देशी कलाकार ने शीर्ष चार सामान्य श्रेणियों में जगह नहीं बनाई।

शीर्ष तीन श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले अन्य कलाकार हैं टेलर स्विफ्ट, ऑल टू वेल, दोजा कैट, कोल्डप्ले, डीजे खालिद, गेल और, 90 के दशक की ग्रैमी क्वीन, बोनी रायट ने आश्चर्यजनक वापसी की।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी

From around the web