2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप जीत से चूकना निराशाजनक था: हेल्स

मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत के हीरो रहे एलेक्स हेल्स ने कहा है कि वह 2019 में इंग्लैंड की आईसीसी विश्व कप जीत में नहीं खेल पाने की यादों से निराश थे।
 
2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप जीत से चूकना निराशाजनक था: हेल्स
2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप जीत से चूकना निराशाजनक था: हेल्स मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत के हीरो रहे एलेक्स हेल्स ने कहा है कि वह 2019 में इंग्लैंड की आईसीसी विश्व कप जीत में नहीं खेल पाने की यादों से निराश थे।

33 वर्षीय हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली और कप्तान जोस बटलर के साथ 170 रनों की अटूट साझेदारी की, क्योंकि इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल में अंतिम-चार चरण में भारत को 10 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई।

हेल्स, 2019 वनडे विश्व कप की शुरूआत से कुछ दिन पहले, एक ड्रग टेस्ट में विफल हो गए थे और तत्कालीन कप्तान इयोन मोर्गन ने कथित तौर पर उन्हें टीम में शामिल करने से इनकार कर दिया था। इंग्लैंड ने ट्रॉफी उठाने के लिए लॉर्डस में फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।

विशेषज्ञों का मानना है कि ड्रग परीक्षणों में विफल रहने के बाद हेल्स को दूसरा मौका मिला है और वह कप्तान बटलर और कोच मैथ्यू मोट की नई टीम के तहत अपने नुकसान की भरपाई करने के लिए उत्सुक हैं।

मोर्गन ने 2019 में ड्रग के साथ हेल्स के उपयोग के बाद दावा किया था कि सलामी बल्लेबाज ने टीम के मूल्यों की अवहेलना की है, प्रभावी रूप से बल्लेबाज के लिए दरवाजा बंद कर दिया जब तक कि वह शीर्ष पर थे।

लेकिन डेली मेल ने हेल्स के हवाले से कहा कि ड्रग टेस्ट में फेल होने के कारण तीन साल तक क्रिकेट के मैदान में रहने की भरपाई करने की उनकी इच्छा नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि वो यादें अब उनके जेहन में नहीं हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web