सौराष्ट्र के समर्थ व्यास विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सौराष्ट्र के समर्थ व्यास रविवार को यहां एलीट ग्रुप ए मैच में मणिपुर के खिलाफ 131 गेंदों में 200 रन बनाकर विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए।
 
सौराष्ट्र के समर्थ व्यास विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने
सौराष्ट्र के समर्थ व्यास विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सौराष्ट्र के समर्थ व्यास रविवार को यहां एलीट ग्रुप ए मैच में मणिपुर के खिलाफ 131 गेंदों में 200 रन बनाकर विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए।

इसके साथ समर्थ कर्ण वीर कौशल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ के साथ दोहरे शतकों की सूची में शामिल हो गए। कुल मिलाकर यह व्यास का तीसरा लिस्ट-ए शतक था।

26 वर्षीय व्यास ने हार्विक देसाई के साथ 282 रनों की शुरूआत की, जिन्होंने 107 गेंदों में 100 रन बनाए, जिससे सौराष्ट्र ने 4 विकेट पर 397 रन बनाए। जवाब में, मणिपुर 115 रन पर आलआउट हो गया और सौराष्ट्र ने प्रतियोगिता में अपनी दूसरी सीधी जीत दर्ज की।

जयदेव उनादकट की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को चंडीगढ़ पर सात विकेट से जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की, जिसमें व्यास ने 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 64 गेंदों में 61 रनों का योगदान दिया।

व्यास हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इस महीने की शुरूआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 में सौराष्ट्र के लिए रन चार्ट (117.40 की स्ट्राइक रेट से 7 पारियों में 314 रन) में शीर्ष स्थान हासिल किया, जहां उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई। कुल मिलाकर, वह टूर्नामेंट में पांचवां सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जो लिस्ट में शीर्ष पर रहने वाले यश ढुल से सिर्फ 49 रन पीछे थे।

रिकॉर्ड के संदर्भ में, 2007-08 में महाराष्ट्र के खिलाफ मुंबई के लिए अजिंक्य रहाणे के 187 रन, उत्तराखंड के कौशल ने सिक्किम के खिलाफ 2018-19 सत्र में 200 रन का आंकड़ा पार करने से पहले लगभग एक दशक तक टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत लिस्ट ए स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे।

तब से, टूर्नामेंट ने चार अन्य दोहरे शतक देखे हैं, जिसमें रविवार को व्यास का एक भी शामिल है। हालांकि, पिछले सीजन में पुडुचेरी के खिलाफ मुंबई के लिए शॉ का नाबाद 227 रन अभी भी सर्वोच्च स्कोर बना हुआ है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web