मुकेश अंबानी ने फिर दिखाई लिवरपूल को खरीदने में दिलचस्पी: रिपोर्ट

लंदन, 13 नवंबर (आईएएनएस)। प्रमुख इंग्लिश डेली में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी ने विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी फुटबॉल क्लब लिवरपूल एफसी को खरीदने में एक बार फिर से दिलचस्पी दिखाई है।
 
मुकेश अंबानी ने फिर दिखाई लिवरपूल को खरीदने में दिलचस्पी: रिपोर्ट
मुकेश अंबानी ने फिर दिखाई लिवरपूल को खरीदने में दिलचस्पी: रिपोर्ट लंदन, 13 नवंबर (आईएएनएस)। प्रमुख इंग्लिश डेली में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी ने विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी फुटबॉल क्लब लिवरपूल एफसी को खरीदने में एक बार फिर से दिलचस्पी दिखाई है।

मिरर स्पोर्ट ने विशेष रूप से खुलासा किया कि दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति ने लिवरपूल से संपर्क किया है। क्लब के एफएसजी मालिक क्लब को बेचने के लिए तैयार हैं।

बताया जा रहा है कि वे 4 बिलियन यूरो में बेचने को तैयार हैं और यह अंबानी के लिए कोई बड़ी बात नहीं है, जिनकी कुल संपत्ति लगभग 90 बिलियन यूरो है, हालांकि उन्हें भारी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। यह पहली बार नहीं है जब अंबानी को लिवरपूल के साथ जोड़ा गया है, हालांकि 2010 में फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप (एफएसजी) द्वारा प्रीमियर लीग टीम को खरीदने से पहले अधिग्रहण की बोली लगाने के बाद भी उन्हें लीवरपुल के साथ जोड़ा गया था।

यह पहली बार नहीं है, जब अंबानी लिवरपूल को खरीदने के लिए जुड़े हैं। 2010 में सुब्रत रॉय और अंबानी ने पूर्व मालिकों टॉम हिक्स और जॉर्ज जिलेट से क्लब की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बोली लगाई थी। अंबानी वर्तमान में आईपीएल क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस के मालिक हैं और उन्होंने अपने देश में सुपर लीग की स्थापना में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web