दोहा के मुख्य एयरपोर्ट पर लगाए गए 25,000 से अधिक पौधे

दोहा, 13 नवंबर (आईएएनएस)। दोहा के हमद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एचआईए) ने अपने हवाई अड्डे पर 25 हजार से अधिक पौधे लगाए हैं, जैसे कि देश 20 नवंबर को शुरू होने वाले फीफा विश्व कप के लिए दस लाख से अधिक प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए तैयार है।
 
दोहा के मुख्य एयरपोर्ट पर लगाए गए 25,000 से अधिक पौधे
दोहा के मुख्य एयरपोर्ट पर लगाए गए 25,000 से अधिक पौधे दोहा, 13 नवंबर (आईएएनएस)। दोहा के हमद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एचआईए) ने अपने हवाई अड्डे पर 25 हजार से अधिक पौधे लगाए हैं, जैसे कि देश 20 नवंबर को शुरू होने वाले फीफा विश्व कप के लिए दस लाख से अधिक प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

विस्तारित खंड में केंद्र में स्थित एक उष्णकटिबंधीय उद्यान शामिल है, जिसका नाम आर्चर्ड है। यह एक इनडोर उष्णकटिबंधीय वनस्पति क्षेत्र है जिसमें पानी की सुविधा है जो एचआईए में मेहमानों के लिए एक केंद्र बिंदु है। विभिन्न वनस्पतियों के साथ - बाग में 300 से अधिक पेड़ और दुनिया भर के स्थायी जंगलों से 25,000 से अधिक पौधे शामिल हैं।

हवाई अड्डे के एक बयान में कहा कि अद्वितीय डिजाइन पेड़ों और पौधों को आसानी से आंतरिक परिस्थितियों के अनुकूल होने और हवाई अड्डे के जीवन भर बढ़ने की अनुमति देता है। प्राकृतिक प्रकाश के साथ एक शांत वातावरण बनाने और उन सभी के लिए भलाई की भावना को बढ़ावा देता है, जो अंदर उद्यम का एहसास कराते हैं।

कतर एयरवेज समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अकबर अल बेकर ने कहा, हम हमद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तार को शुरू करने के लिए बहुत खुश हैं, एक हवाई अड्डा जो वास्तव में एक सफल, टिकाऊ वैश्विक सुविधा का अंतिम उदाहरण बन गया है। एचआईए इसके साथ प्रभावित करना जारी रखता है अभिनव योजना, निष्पादन और निवेश - वैश्विक यात्रियों के लिए पसंदीदा केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को बढ़ाना और इस उद्योग के शीर्ष लीडरों के बीच एचआईए की स्थिति को मजबूत करना है।

परियोजना के बारे में बात करते हुए एचआईए के मुख्य परिचालन अधिकारी बद्र मोहम्मद अल मीर ने कहा, हमें अपने हवाई अड्डे के विस्तार को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने पर बहुत गर्व है। हमारी विकास योजना में सालाना 58 मिलियन से अधिक यात्रियों का स्वागत होगा - वैश्विक यात्रियों को उद्योग की सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करना है। विश्व स्तरीय सेवाओं से लेकर अंतहीन एफ एंड बी और खुदरा पेशकशों तक, विस्तार हमारी महत्वाकांक्षा को और मजबूत करता है क्योंकि हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने की दिशा में देखते हैं।

एचआईए के एक बयान में कहा गया है कि एक विशाल टर्मिनल से मिलकर, दो बार का दुनिया का सबसे अच्छा हवाई अड्डा यात्रियों को एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में स्थानांतरित करने में सक्षम बनाएगा, जो एचआईए को अपनी गर्मजोशी और आतिथ्य के साथ पेश करने वाले अविष्कारों की खोज करेगा।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web