टी20 विश्व कप: बेन स्टोक्स को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार : सैम करन

ोलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सैम करन को टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की पांच विकेट की जीत में चार ओवर में 3/12 के सनसनीखेज स्पेल के लिए प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि आलराउंडर बेन स्टोक्स 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 52 रन बनाने के लिए इस पुरस्कार के हकदार थे।
 
टी20 विश्व कप: बेन स्टोक्स को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार : सैम करन
टी20 विश्व कप: बेन स्टोक्स को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार : सैम करन ोलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सैम करन को टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की पांच विकेट की जीत में चार ओवर में 3/12 के सनसनीखेज स्पेल के लिए प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि आलराउंडर बेन स्टोक्स 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 52 रन बनाने के लिए इस पुरस्कार के हकदार थे।

करन ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, मुझे नहीं लगता कि मुझे यह मिलना चाहिए, जिस तरह से स्टोक्स ने मैच जिताऊ पारी खेली हैं, फाइनल में 50 रन बनाने के लिए, उन्हें यह पुरस्कार मिलना चाहिए। उन्होंने हमारे लिए ऐसा कई बार किया है। हम इस अवसर का आनंद लेने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, बेन स्टोक्स अविश्वसनीय रूप से विशेष हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे मैं देखता हूं और जब टीम को उसकी आवश्यकता होती है तो वह हमेशा खड़े होते हैं। लोग हमेशा उनसे (स्टोक्स) सवाल करते हैं, लेकिन वह कभी कुछ नहीं कहते हैं, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन से सब कुछ कहते हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के फिनाले में, करन ने पावर-प्ले में दो ओवर और डेथ ओवरों में दो ओवर फेंके और एक भी चौका नहीं खाया।

उन्होंने कहा, एमसीजी की बाउंड्रियां बड़ी थी, इसलिए विकेट में, यह सीमर के लिए बेहतर और पीछा करने के लिए एक चुनौती थी। जिस तरह से मैं गेंदबाजी करता हूं, मैं अपनी धीमी गेंदों के साथ विकेट लेकर जाता हूं और बल्लेबाजों का अनुमान लगाता रहता हूं। हम दुनिया के चैंपियंस हैं, यह एक अलग एहसास है।

करन को छह मैचों में 6.5 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेने के लिए प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी चुना गया, जिसमें पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के सुपर 12 ओपनर में 5/10 शामिल हैं।

वह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में चोट के कारण टी20 विश्व कप से चूक गए थे और जब आस्ट्रेलिया ने दुबई में ट्रॉफी जीती थी। एक साल बाद, उन्होंने इंग्लैंड की टी20 टीम में वापसी की और दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने में जोस बटलर की टीम के शानदार खिलाड़ी बनने के लिए बस सनसनीखेज प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, यह एक अच्छा टूर्नामेंट रहा है। मैंने पहली बार विश्व कप में भाग लिया और दर्शकों से भरे खचाखच स्टेडियम में हमने इसे जीता है। मैं टूर्नामेंट में आने के अनुकूल होना चाहता था।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web