टी20 विश्व कप: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 137/8 पर रोका

मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। तेज गेंदबाज सैम करन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे इंग्लैंड के गेंदबाजों ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को 20 ओवरों में 137/8 पर रोकने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।
 
टी20 विश्व कप: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 137/8 पर रोका
टी20 विश्व कप: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 137/8 पर रोका मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। तेज गेंदबाज सैम करन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे इंग्लैंड के गेंदबाजों ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को 20 ओवरों में 137/8 पर रोकने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। करन (3/12) पहले और डेथ ओवरों में प्रभावशाली थे, जबकि राशिद (2/22) बीच के ओवरों में इंग्लैंड की सावधानीपूर्वक योजना और रणनीति के रूप में आश्चर्यजनक रहे, खासकर पारी के दूसरे भाग में, इसका मतलब है कि उन्होंने पाकिस्तान को कभी भी किसी भी स्तर पर रन बनाने का मौका नहीं दिया।

दोनों टीमों की शुरूआत नर्वस तरीके से हुई। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की टूर्नामेंट की पहली नो-बॉल फेंककर फाइनल की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने लेग साइड पर वाइड फेंकी और शुरूआती ओवर में आठ रन दिए।

पाकिस्तान भी कम नहीं था, क्योंकि मोहम्मद रिजवान रन आउट होने से बचे थे, लेकिन मिड आफ से क्रिस जॉर्डन का थ्रो स्टंप्स के ऊपर से चला गया। पहले तीन ओवरों में कोई बाउंड्री नहीं होने के बाद, रिजवान ने क्रिस वोक्स की धीमी गेंद पर पाकिस्तान को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाया।

लेकिन अगले ओवर में रिजवान (15) ने करन की गेंद पर ड्राइव किया, लेकिन गेंद स्टंप्स पर जा लगी। पावर-प्ले के अंतिम ओवर में वोक्स की गेंद पर बाबर आजम और मोहम्मद हारिस ने एक-एक चौका लगाया। लेकिन पावर-प्ले के अंत में इंग्लैंड ने दबाव बनाने हुए पाकिस्तान को 39/1 पर कर दिया।

पावर-प्ले के बाद, राशिद ने तत्काल प्रभाव डाला क्योंकि उन्होंने मोहम्मद हारिस (8) को पहली गेंद पर कैच आउट करा दिया। बाबर ने क्रिस जॉर्डन को लॉन्ग लेग पर मारकर चौका बटोरा, जबकि शान मसूद ने अपने पैरों का इस्तेमाल किया और लियाम लिविंगस्टोन के सिर पर से एक चौका और छक्का लगाया।

लेकिन इंग्लैंड ने एक त्वरित वापसी की और बाबर (32) का आफ-साइड के माध्यम से एक गुगली पर राशिद ने पवेलियन भेजा। अगले ओवर में, स्टोक्स ने इफ्तिखार अहमद (0) को बटलर के हाथों कैच आउट कराया।

मसूद और शादाब खान ने कुछ चौके लगाए, लेकिन जैसे ही उनकी 36 रन की साझेदारी बढ़ने लगी। मसूद (38) 17वें ओवर में करन की गेंद पर सीधे डीप मिड-विकेट की ओर मारा और चलते बने। अगले ओवर में शादाब (20) जॉर्डन की गेंद पर वापस पवेलियन लौट गए।

हैरी ब्रुक ने जॉर्डन के बैकवर्ड पॉइंट पर मोहम्मद वसीम (4) जूनियर का मुश्किल कैच लपका। लेकिन करन ने मैच का अपना तीसरा विकेट 19वें ओवर में मोहम्मद नवाज (5) को सीधे डीप मिड-विकेट पर कैच आउट कराकर हासिल किया। इंग्लैंड ने अंतिम पांच ओवर में केवल 31 रन दिए और चार विकेट चटकाए।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web