टी20 टूर्नामेंट जीतने पर जश्न में डूबे इंग्लैंड के खिलाड़ी

मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। जैसा कि बेन स्टोक्स ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद वसीम जूनियर की गेंद पर मिड-विकेट पर सिंगल के साथ 138 रनों का लक्ष्य का पीछा किया, जिसने इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप 2022 के विजेता बनने में मदद की। इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 80,462 प्रशंसकों के सामने पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत हासिल की।
 
टी20 टूर्नामेंट जीतने पर जश्न में डूबे इंग्लैंड के खिलाड़ी
टी20 टूर्नामेंट जीतने पर जश्न में डूबे इंग्लैंड के खिलाड़ी मेलबर्न, 13 नवंबर (आईएएनएस)। जैसा कि बेन स्टोक्स ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद वसीम जूनियर की गेंद पर मिड-विकेट पर सिंगल के साथ 138 रनों का लक्ष्य का पीछा किया, जिसने इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप 2022 के विजेता बनने में मदद की। इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 80,462 प्रशंसकों के सामने पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत हासिल की।

प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, सैम करन (3/12) पहले और डेथ ओवरों में प्रभावशाली थे, जबकि आदिल राशिद (2/22) इंग्लैंड की सावधानीपूर्वक योजना और रणनीति के रूप में बीच के ओवरों में आश्चर्यजनक रहे। उन्होंने पाकिस्तान को 20 ओवरों में 137/8 पर सीमित करने के लिए किसी भी स्तर पर उन्हें रन बनाने की अनुमति नहीं दी।

पीछा करने में, इंग्लैंड ने पावर-प्ले में कप्तान जोस बटलर सहित तीन विकेट खो दिए। लेकिन बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेलने के लिए अपनी विशिष्ट शैली में पहला टी20 अर्धशतक लगाया, जिसने इंग्लैंड को एक ओवर शेष रहते जीत दिलाई।

लॉर्डस में वनडे विश्व कप 2019 की फाइनल जीत में अपने प्लेयर ऑफ द मैच प्रयास के बाद स्टोक्स ने दूसरी बार वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह जीत इंग्लैंड को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में पहली टीम बनाती है, जिसने एक ही समय में 50 ओवर और 20 ओवर दोनों विश्व कप जीते हैं।

उन्होंने कहा, यह मेरे क्रिकेट करियर के सबसे अच्छे दिनों में से एक है। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम इसके लायक थे, लंबे समय तक हमने कुछ अद्भुत क्रिकेट खेला है, हालांकि परिणाम ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन सेमीफाइनल और फिर आज एक शानदार जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तान टीम को हराने का एक अद्भुत एहसास है, खासकर प्रशंसकों और परिवार के सामने।

स्पिन ऑलराउंडर मोइेन अली ने कहा, मैं सिर्फ अपने इरादे को मजबूत कर रहा था, अगर मैं आउट नहीं होता हूं, तो सकारात्मक होने और स्टोक्स के लिए यह सही संतुलन था, उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट खेले और एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। उन्होंने 13 गेंदों में 19 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और दबाव की स्थिति में इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाने में स्टोक्स के सक्षम सहयोगी रहे।

टी20 विश्व कप के फाइनल में मेडन ओवर फेंकने वाले चौथे गेंदबाज बने राशिद ने कहा कि वह लंबे समय तक डबल वल्र्ड कप चैंपियन बने रहने का आनंद उठाएंगे।

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, जो लगभग साढ़े तीन साल बाद जॉनी बेयरस्टो के चोट के कारण बाहर होने के बाद टीम में देर से शामिल हुए थे, चैंपियनशिप जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने से खुश थे।

उन्होंने कहा, मैंने निश्चित रूप से नहीं सोचा था कि यह (मेरा समय) फिर से आएगा। अविश्वसनीय रूप से बहुत अच्छा एहसास है। पिछले 6-8 सप्ताह बहुत खास और आनंददायक रहे हैं, लेकिन यह जीत खास है। मैंने अपना समय लिया। उनके पास (पाकिस्तान) एक उच्च गुणवत्ता वाला गेंदबाजी आक्रमण था और मुझे अपने शॉट खेलने में थोड़ा समय लगा।

पेस ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने महसूस किया कि पिछले कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया में मैच खेलते हुए हारने के बाद इंग्लैंड के लिए फाइनल जीतना बहुत अच्छा था। हमने ऑस्ट्रेलिया में बहुत सारे मैच गंवाए हैं इसलिए वास्तव में एमसीजी पर इस मैच को जीतना, विश्व कप जीत, यह आश्चर्यजनक है।

युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम में विश्वास था। बहुत से लोग कहेंगे कि वे 23 वर्ष की आयु में विश्व कप जीतने की उम्मीद नहीं करेंगे, लेकिन हमारे पास मौजूद खिलाड़ियों के साथ इस टीम में होने के कारण, मैंने हमेशा सोचा था कि हम इसे जीतने जा रहे हैं।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके

From around the web