टी 20 विश्व कप: माइकल वॉन ने कहा, एमएस धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तानी कर सकते हैं जोस बटलर

मेलबर्न, 14 नवंबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि जोस बटलर रविवार को एमसीजी में अपनी दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व करने के बाद एक कप्तान के रूप में एमएस धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तान बने रह सकते हैं।
 
टी 20 विश्व कप: माइकल वॉन ने कहा, एमएस धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तानी कर सकते हैं जोस बटलर
टी 20 विश्व कप: माइकल वॉन ने कहा, एमएस धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तानी कर सकते हैं जोस बटलर मेलबर्न, 14 नवंबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि जोस बटलर रविवार को एमसीजी में अपनी दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व करने के बाद एक कप्तान के रूप में एमएस धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तान बने रह सकते हैं।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज बटलर, जिन्हें जुलाई में अपने पूर्ववर्ती इयोन मोर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जुलाई में पूर्णकालिक सफेद गेंद का कप्तान बनाया गया था, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में उनके कार्यकाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही।

वनडे और टी20 सीरीज में भारत से हार, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज की एक और हार और प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी शिकस्त मिली। इसके अलावा, वह द हंड्रेड के दौरान लगी चोट से उबरने के कारण पाकिस्तान के सात टी20 दौरे के लिए टीम में एक गैर-खिलाड़ी सदस्य थे।

लेकिन बटलर एक वैश्विक आयोजन में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करने में चतुर थे, उन्होंने सामरिक और कर्मियों के अनुसार सही फैसले लेने के साथ-साथ टीम को एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया ताकि इंग्लैंड को एमसीजी में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत के साथ एक ही समय में 50 ओवर और 20 ओवर के विश्व कप ट्रॉफी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली टीम बनाया जा सके।

उन्होंने कहा, बटलर पहली बार विश्व कप में उतरे हैं और 32 साल की उम्र में उनके पास अपनी विरासत बनाने का मौका है। एमएस धोनी भारत के कप्तान के रूप में वर्षों तक चले। बटलर ऐसा कर सकते हैं, खासकर अब वह है एक प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

वॉन ने द टेलीग्राफ पर कहा, विजेता कप्तान बनने के लिए आपको खिलाड़ियों की जरूरत होती है, लेकिन बटलर के लिए यह क्या करेगा, इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा कि उनके तरीके काम करते हैं। वह एक युवा कप्तान है जो विश्व कप के रूप में बेहतर और बेहतर होते गए हैं।

वॉन ने आगे कहा कि बटलर के पास हर चुनौती का जवाब है। एक ऐसा कारक जिसके कारण टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ मैच विजेता होना पड़ा है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

From around the web