एशियन एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने जीता एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक

दाएगू (दक्षिण कोरिया), 13 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय निशानेबाज अर्जुन बबूता, किरण अंकुश जाधव और रुद्रांक बालासाहेब पाटिल ने संयुक्त रूप से एशियन एयरगन चैंपियनशिप 2022 में एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक जीता, जबकि मेहुली घोष, इलावेनिल वलारिवान और मेघना सज्जनार की तिकड़ी भी यहां महिला स्पर्धा में रविवार को विजयी हुई।
 
एशियन एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने जीता एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक
एशियन एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने जीता एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक दाएगू (दक्षिण कोरिया), 13 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय निशानेबाज अर्जुन बबूता, किरण अंकुश जाधव और रुद्रांक बालासाहेब पाटिल ने संयुक्त रूप से एशियन एयरगन चैंपियनशिप 2022 में एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक जीता, जबकि मेहुली घोष, इलावेनिल वलारिवान और मेघना सज्जनार की तिकड़ी भी यहां महिला स्पर्धा में रविवार को विजयी हुई।

पुरुष और महिला टीमों के अलावा, भारत ने उस दिन दो जूनियर स्पधार्ओं में भी शीर्ष स्थान हासिल किया।

टोक्यो ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार, श्री कार्तिक सबरी राज रविशंकर और विदित जैन ने जूनियर पुरुष एयर राइफल टीम का स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जबकि तिलोत्तमा सेन, रमिता और नैन्सी ने मिलकर जूनियर महिला एयर राइफल टीम का ताज हासिल किया।

अर्जुन बबूता, किरण अंकुश जाधव और रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल ने फाइनल में कजाकिस्तान की टीम को हराकर स्वर्ण जीता। उन्होंने फाइनल में इल्या फेडिन, कॉन्स्टेंटिन मालिनोवस्की और इस्लाम उस्सिनोव को 17-11 से हराकर अपना स्वर्ण पदक जीता।

दूसरी ओर, मेहुली घोष, एलावेनिल वलारिवन और मेघना सज्जनर ने दक्षिण कोरिया की जिह्योन केयूम, यूनयॉन्ग चो और यूनसियो ली को 16-10 से हराकर पोडियम पर शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया।

तिलोत्तमा सेन, रमिता और नैन्सी ने जूनियर कोरियाई टीम को हराया, जिसमें जूनियर महिला टीम के फाइनल में जियोंगिन जंग, यून्सियो जो, यूंजी क्वोन ने 16-2 के अंतर से जीत हासिल की।

कोरिया की पुरुष टीम सेजून बाई, दहेन चो और सेउन्घो बैंग ने थोड़ी मुश्किलों का सामना किया, लेकिन अंत में दिव्यांश सिंह पंवार, श्री कार्तिक सबरी राज रविशंकर और विदित जैन से 10-16 से हार गए।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

From around the web