इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाया, दूसरी बार बना टी20 विश्व चैंपियन

मेलबर्न, 13 नवम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरने के बाद 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।
 
इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाया, दूसरी बार बना टी20 विश्व चैंपियन
इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाया, दूसरी बार बना टी20 विश्व चैंपियन मेलबर्न, 13 नवम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरने के बाद 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।
इंग्लैंड को 30 साल पहले 1992 में इमरान खान की पाकिस्तानी टीम से मेलबर्न में ही वनडे विश्व कप के फाइनल में 22 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इंग्लैंड ने इस बार बाबर आजम की टीम को वो इतिहास दोहराने का मौका नहीं दिया।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 137 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर खिताबी जीत हासिल कर ली। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की मैच विजयी पारी खेली।

इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी और दर्शक जीत की खुशी से झूम रहे हैं। क्या कमाल का खेल दिखाया है आज इस टीम ने। मैच के शुरूआती पलों से ही इन्होंने अपना दबदबा कायम रखा और 2010 के बाद एक बार फिर से टी20 विश्व कप को अपने नाम किया। पाकिस्तान को एक छोटे से स्कोर पर रोकने के बाद उनके बल्लेबाजों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। बीच में एक बार के लिए लगा कि पाकिस्तान वापसी कर रहा है लेकिन इंग्लैंड ने ऐसा नहीं होने दिया।

--आईएएनएस

आरआर

From around the web