अब घंटो का सफर मिनटों में ! जल्द ही आ रही भारत में ई एयर टैक्सियां, हवाई सफर का उठाए मज़ा

Avatar

By Ujjwal

Published on:

E-air Taxis Run in India: आजकल टेक्नोलॉजी का दौर चल रहा हैं और इस दौर में हमे हर तरह की टेक्नोलॉजी देखने को मिल रही है। इसी समय में E-एयर टैक्सियां विकसित की जा रही हैं। इन E एयर टैक्सियों को भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली है। जिससे आप काम समय में ज्यादा दूरी तय कर सकेगें। जो सभी लोगो के लिए अच्छा होगा और आप सब अपने नजदीकि सीटी में इस एयर ट्रांसपोर्ट को फ्यूचर के रूप में देख सकेंगे हैं।

पॉपुलेशन वाले कंट्री को मिलेगा फायदा

हम आपको यह बता दे कि भारत ने अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट में काफी विकास हासिल कर लिया हैं। इन्ही सब चीजों को देखते हुए भारत, एयरलाइन इंडिगो के समर्थन वाली कंपनी इटरग्लोब एंटरप्राइजेज और अमेरिका की आर्चर एविएशन कंपनी के साथ मिलकर साल 2026 में ऑल-इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी को लॉन्च करने का प्लान बना चुका हैं। कंपनी का कहना है कि ये एयर टैक्सी बहुत ही सस्ती दामों पर मार्केट में लॉन्च होगी।

E-air Taxis Run in India

खबरों के अनुसार यह अनुमान लगाया जा रहा हैं की, यदि इन E एयर टैक्सियों को लॉन्च करने की मंजूरी मिल जाती हैं, तो सबसे ज्यादा पॉपुलेशन वाले देशों में परिवहन के क्षेत्र में काफी अच्छा साबित होगा। यह खबर बहुत ही अच्छे समय पर आई हैं,जब देश के कई शहर प्रदूषण के कारण परेशानी की समस्या का सामना कर रहे हैं, और भीड़ के साथ सफर कर रहे हैं।

इन तीन शहरों में सेवाएं शुरू होंगी

रिपोर्टों के अनुसार, यह ‘मिडनाइट’ E-विमान चार यात्रीयों और एक पायलट को लगभग 161 Km तक आसानी से ले जा सकता है। यह E एयर टैक्सी भारत के इन बड़े शहरों में जल्द ही लॉन्च होने वाली है जैसे की दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में। यह कम्पनी 200 विमानों के साथ इस प्लान की तैयारी कर रही है। ये भी अनुमान लगाया जा रहा है की दिल्ली में जिस कर से यात्रा करने पर 60 से 90 मिनट का समय लगता है, लेकीन E एयर टैक्सी से यात्रा करने पर महज 7 मिनट का ही समय लगेगा।

Avatar