मुंबई पुलिस की गिरफ्त में रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी, शाह ने कहा याद दिलाया...

 

नई दिल्ली : मुंबई पुलिस ने आज सुबह रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे लेकर महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन की जमकर किरकिरी हो रही है। आपको बता दें कि अर्नब गोस्वामी ने इस दौरान मुंबई पुलिस पर मारपीट का भी आरोप लगाया है। रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी को अलीबाग पुलिस स्टेशन लाते समय उन्होंने कहा कि,"मुझे पुलिस ने मारा है।"

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं।


केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रजातंत्र में इससे खराब दिन कुछ नहीं हो सकता, वरिष्ठ पत्रकार से ऐसा अमानवीय व्यवहार करने की कड़ी से कड़ी भाषा में निंदा करना भी कम है। ये राजनीतिक उद्देश्य से किया गया है, हम इसकी निंदा करते हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने एक बार फिर लोकतंत्र को शर्मसार किया। रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी के खिलाफ राज्य की सत्ता का दुरुपयोग व्यक्तिगत स्वतंत्रता और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है। यह आपातकाल की याद दिलाता है।

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। महाराष्ट्र पुलिस कानून के अनुसार काम करेगी। आपको बता दें कि सुशांत मामले को लेकर रिपब्लिक टीवी ने लगातार महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन पर हमले किया था, जिसके बाद महाराष्ट्र पुलिस की यह कार्रवाई राजनीती से प्रेरित और बदले की कार्रवाई बताई जा रही है।

From around the web