₹580 के पार जाएगा ये पावर शेयर, एक्सपर्ट की राय, खरीदने को मची लूट

Today Samachar Desk

By Today Samachar Desk

Published on:

CG Power and Industrial Solutions Ltd Share– सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयरों में उच्च गति की संकेत मिल रही है। विशेषज्ञों के अनुसार, इसका मुनाफा बढ़ा सकता है और यह विनिवेशकर्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

शेयर का विवेचन

ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस ने पावर सेक्टर स्टॉक पर ‘बाय’ कॉल के साथ कवरेज शुरू की है और सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयरों को उनके 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिखाया गया है। शुक्रवार को इसका बंद होना 466.90 रुपये था।

लक्ष्य स्थापित करें

ब्रोकरेज ने सीजी पावर स्टॉक के लिए एक उच्च लक्ष्य तय किया है – ₹580, जो पिछले बंद से 25% अधिक है। इसमें बीएसई पर इस शेयर की वृद्धि की संकेत मिल रही है, जो पिछले बंद से 5.20% बढ़कर 487.75 रुपये के हाई पर पहुंच गए थे।

वित्तीय स्थिति

सीजी पावर की मार्केट कैप बीएसई पर 71,324 करोड़ रुपये हो गई है, जिससे यह एक सुदृढ़ कंपनी की प्रतीति करता है। स्टॉक ने एक साल में 72.84% और दो साल में 131% की वृद्धि की है, जो इसे एक सुरक्षित और मुनाफासूल निवेश बना देता है। तीन वर्षों के दौरान, स्टॉक ने 961% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

कंपनी का विवरण

सीजी पावर इलेक्ट्रिकल एनर्जी के लिए समाधान प्रदान करने में विशेषज्ञ है। इसके दो खंडों, पावर सिस्टम और औद्योगिक सिस्टम, के माध्यम से कंपनी ट्रांसफार्मर, स्विचगियर, ऑटोमेशन, इलेक्ट्रिक मोटर, अल्टरनेटर, ड्राइव, ट्रैक्शन इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य उत्पादों की पेशकश करती है।

तकनीकी विश्लेषण

सीजी पावर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 58.8 है, जो इसे ओवरबॉट और ओवरसोल्ड जोन से बाहर करता है। शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो इसकी ताकत को दर्शाता है।

सीजी पावर के शेयरों में बढ़ोतरी गति का संकेत मिल रहा है और यह एक सटीक निवेश की दिशा में हो सकता है। उच्च लक्ष्य और मजबूत वित्तीय स्थिति के साथ, यह स्टॉक निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकता है।

डिस्क्लेमर : इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी पाठकों को केवल शेयर बाजार से जुड़ी नई नई खबरे उपलब्ध करवाई जाती है। हमारा उद्देश्य किसी भी तरह से अपने पाठकों को वित्तीय सलाह या निवेश की सलाह देना नही है। इसीलिए स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले स्वयं मार्केट रिसर्च जरूर करें या फिर अनुभवी वित्तीय सलाहकार की सहायता जरूर लें।

Today Samachar Desk

Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Today Samachar' Newsdesk. From politics , Entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered. Contact us on- todaysamachar26@gmail.com