गैस बुकिंग के लिए इंडेन ने जारी किया ग्राहकों के लिए एक नंबर, नई सेवा शुरू

 

नई दिल्ली : पिछले कई समयों से गैस सिलेंडर चोरी होने के मामले सामने आने के बाद पेट्रोलियम एन्ड नेचुरल गैस मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है, जिससे अब गैस सिलेंडर चोरी होने की संभावना बेहद कम हो जाएगी। गौरतलब है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने उपभोक्ताओं के लिए आज से एक नई सेवा शुरू की है, जिससे अब इंडेन के उपभोक्ता आज से टोल फ्री नंबर के माध्यम से बुकिंग करा सकेंगे।

आपको बता दें कि मंत्रालय ने इंडेन के ग्राहकों के लिए नया नंबर 7718955555 जारी किया है। इसके तहत अब घर बैठे गैस की बुकिंग हो जाएगी। वहीं यह सुविधा 24X7 घंटा उपलब्ध होगी। मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि यदि अब कोई उपभोक्ता अपने क्षेत्र में दूसरे टेलीकॉम सर्किल में भी चला जाता है तो वह इसी नंबर के जरिए गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकता है। इसके लिए उपभोक्ता को सिर्फ SMS या IVRS के जरिए गैस सिलेंडर की बुकिंग करानी होगी।

जानाकरी के लिए आपको बता दें कि अब इंडेन के उपभोक्ता सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं, जिसे वे पहले गैस एजेंसी के पास एड करा चुंके है। आपको बता दें कि गैस बुकिंग के दौरान LPG की ओर से एक OTP आपके पास आयेगा, जिसे आपको गैस डिलिवरी ब्वॉय को बताना होगा।  

From around the web