जल्द निपटा लें अपने बैंक का काम, लगातार तीनों दिनों तक रहेगा बंद

 

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी ने लोगों को इस कदर बेरोजगार कर दिया है कि उनके खाने के लाले पड़ गये है। बैंक में रखीं शेष जमापूंजी भी खत्म हो चुंकी है। वहीं अभी भी कुछ लोगों की आश बैंक में रखें जमापूंजी से है। अगर आपका भी आश बैंक में रखें पूंजी से हैं या बैंक का कोई जरूरी काम है तो आप जल्द उन कामों को निपटा लें।

गौरतलब है कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहने वाला है, जिससे पहले आप अपना जरूरी काम अवश्य निपटा लें। असल में बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। इस बार 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसके बाद रविवार को साप्ताहिक अवकाश है।

आपको बता दें कि 25 दिसंबर को यानी इस बार शुक्रवार को क्रिसमस का त्योहार है जिस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है तो इस तरह लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। अगर आपका बैंक में जरूरी काम है, तो इसे गुरुवार तक ही निपटा लें। गौरतलब है कि अगले हफ्ते साल का अंतिम दिन होगा। उसके बाद कई तरह के नियम-कायदे बदल जाएंगे।

बता दें कि 31 दिसंबर को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की लास्ट डेट भी है। इसलिए अगर आपको बैंक से कोई डॉक्यूमेंट चाहिए या कोई अन्य जरूरी काम है तो उसके लिए अभी से मुस्तैद रहना सही रहेगा।

From around the web