सीतारमण की एनआईआईएफ से अपील, भारत के निवेश मूल सिद्धांतों का लाभ उठाएं

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नेशनल इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) से अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए भारत के आकर्षक निवेश फंडामेंटल्स का लाभ उठाने की अपील की।
 
सीतारमण की एनआईआईएफ से अपील, भारत के निवेश मूल सिद्धांतों का लाभ उठाएं
सीतारमण की एनआईआईएफ से अपील, भारत के निवेश मूल सिद्धांतों का लाभ उठाएं नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नेशनल इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) से अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए भारत के आकर्षक निवेश फंडामेंटल्स का लाभ उठाने की अपील की।

वित्तमंत्री ने एनआईआईएफ की गवर्निग काउंसिल की 5वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए टीम को उन देशों के निवेशकों के साथ चर्चा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जो भारत में निवेश करने के इच्छुक हैं।

वित्तमंत्री ने एनआईआईएफ टीम को नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन, पीएम गतिशक्ति और नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरिडोर के तहत अवसरों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें निवेश योग्य ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड निवेश परियोजनाओं का एक बड़ा पूल शामिल है।

उन्होंने एनआईआईएफ से उन अवसरों में वाणिज्यिक पूंजी में भीड़ लगाने की कोशिश करने को कहा।

गवर्निग काउंसिल ने एनआईआईएफ को निवेश योग्य पीपीपी परियोजनाओं की एक पाइपलाइन बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों का समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से सलाहकार गतिविधियां शुरू करने के लिए निर्देशित किया।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web